लाइव टीवी

एचडीएफसी ने 0.20 प्रतिशत बढ़ाई अपनी ब्याज दर

भाषा
Updated: August 2, 2018, 9:45 PM IST
एचडीएफसी ने 0.20 प्रतिशत बढ़ाई अपनी ब्याज दर
ऐसी ही छोटी बचत योजना का एक विकल्प है पब्लिक प्रोविडेंट फंड अकाउंट (PPF​). जानें किस तरह से रोज सिर्फ 200 रुपये बचाकर आप इस स्कीम के जरिए महज 20 साल में 34 लाख रुपये के मालिक बन जाएंगे.

महिलाओं द्वारा लिये गये 30 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज दर अब 8.70 प्रतिशत होगी

  • Share this:
हाउसिंग डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉर्प (एचडीएफसी) ने गुरुवार को अपनी ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की घोषणा की है. आरबीआई के नीतिगत दर में बढ़ोत्तरी के एक दिन बाद एचडीएफसी ने यह कदम उठाया.

देश के सबसे बड़े आवास ऋणदाता ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि एचडीएफसी ने अपनी खुदरा प्रधान उधारी दर (आरपीएलआर) में 20 आधार अंक यानी 0.20 प्रतिशत की वृद्धि की है. यह एक अगस्त से प्रभावी हो गया है.

महिलाओं द्वारा लिये गये 30 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज दर अब 8.70 प्रतिशत होगी जबकि तीस लाख रुपये से ऊपर के कर्ज पर दर 8.8 प्रतिशत होगी.



अन्य ग्राहकों के लिये दर .05 प्रतिशत अधिक होगी. रिजर्व बैंक ने कल जारी द्विपक्षीय मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया.



ये भी पढ़ें: 

मुद्रास्फीति को चार प्रतिशत के दायरे में बनाए रखने के लिए बढ़ाई रेपो रेट: उर्जित पटेल

RBI ने बढ़ाया रेपो रेट, अब महंगा हो जाएगा लोन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2018, 9:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading