HDFC खास महिलाओं के लिए लाया पेंशन प्लान, रिटायरमेंट के बाद भी नहीं होगी पैसों की टेंशन

HDFC खास महिलाओं के लिए लाया पेंशन प्लान

HDFC खास महिलाओं के लिए लाया पेंशन प्लान

HDFC एक बार फिर आपके लिए एक खास प्लान लेकर आया है, जिसमें आपको टैक्स छूट के अलावा कई खास तरह के फायदे मिलेंगे. इस प्लान का नाम HDFC Life Pension Guaranteed Plan है.

  • Share this:
नई दिल्ली: HDFC एक बार फिर आपके लिए एक खास प्लान लेकर आया है, जिसमें आपको टैक्स छूट के अलावा कई खास तरह के फायदे मिलेंगे. इस प्लान का नाम HDFC Life Pension Guaranteed Plan है. इसमें ग्राहकों को रिटायरमेंट के बाद अपनी जीवन को अच्छे से बिताने के लिए आर्थिक सहायता दी जाती है. इस प्लान को आप सिंगल या फिर ज्वाइंट किसी भी तरह से ले सकते हैं. रिटायरमेंट के बाद भी आप खुद को स्वतंत्र कर सकते हैं.

HDFC Life Pension Guaranteed Plan भविष्य के लिए एक मजबूत और विस्तृत योजना है. यह, खुद की महत्वकांक्षा को पूरा करने, किसी योजना पर विचार करने और और खुद को स्वतंत्र बनाने का दृढ़ विश्वास है. यह रिटायरमेंट के बाद का असाधारण जीवन जीने का मार्ग है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: आज फिर गिर गए सोने के भाव, अब तक 11000 रुपए हो चुका है सस्ता, जानें और कितने गिरेंगे रेट्स



HDFC Life Pension Guaranteed Plan ही क्यों?
यह एक सिंगल प्रीमियम वाला वार्षिक प्लान है जो आपको आपकी पूरी जिंदगी नियमित रूप से आय की गारंटी देने का वादा करता है. अगर आपके पास कुछ ऐसे पैसे हैं जिन्हें आपने कहीं निवेश नहीं किया है, तो यह प्लान काफी उपयोगी है. कड़ी मेहनत करने के लिए आय के एक नियमित साधन से आपके पास कई विकल्प होते हैं. आप इन विकल्पों में से अपनी जरूरत के मुताबिक चुनाव कर सकते हैं.

HDFC Life Pension Guaranteed Plan के लाभ-
>> आप इस प्लान को सिंगल या ज्वाइंट किसी भी रुप में ले सकते हैं.
>> सिंगल लाइफ विकल्प के तहत, आपको पूरी जिंदगी एरियर के तौर पर भुगतान किया जाता है.
>> यह भुगतान राशि आपके द्वारा चुकाए गए वार्षिक किस्त के आधार पर तय होती है.
>> आपकी मौत हो जाने के बाद, भुगतान बंद हो जाएगा और आगे किसी को (आपके आश्रित) कोई लाभ नहीं मिलेगा.
>> अगर आप हर महीने आय के तौर पर एक अच्छी रकम चाहते हैं, तो यह विकल्प आपके लिए बेहतर है.
>> संयुक्त जीवन (ज्वाइंट लाइफ) के मामले में एरियर के तौर पर यह रकम तब तक मिलती रहती है, जब तक दोनों में से कोई भी व्यक्ति जीवित रहते हैं.
>> दोनों व्यक्ति की मौत के बाद, लाभ मिलना बंद हो जाता है.
>> यह प्लान उनके लिए अच्छा है, जो यह चाहते हैं कि उनके गुजरने के बाद उनके आश्रित भी चैन की जिंदगी जी सकें और हर महीने आश्रित की आय का स्रोत बना रहे.

सालाना आधार पर भी ले सकते हैं भुगतान
अगर आप पहले से ही आर्थिक तौर पर मजबूत हैं, तो आप वार्षिक, त्रैमासिक या छमाही आधार पर भुगतान प्राप्त करने का विकल्प चुन सकते हैं. इसका मतलब है कि आपके पास कहीं घूमने जाने, पारिवारिक कार्यों को करने और यहां तक कि कुछ विशेष कार्यों हेतु पैसा खर्च करने के लिए, पैसे का एक छोटा गुब्बारा है. यूं कहें तो पैसे के लिए, आपको किसी के सामने हाथ पसारने की नौबत नहीं आएगी. अगर आप टॉप-अप जोड़ना चाहते हैं, तो यह योजना टॉप-अप विकल्प के माध्यम से आपके वार्षिक भुगतान को बढ़ा सकती है. यह अतिरिक्त वार्षिक राशि इस बात पर आधारित होगी कि आप कितने का टॉप-अप लेते हैं और उसकी वार्षिक दरें कितनी हैं.

यह भी पढ़ें: नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, 1 अप्रैल से 5 घंटे करना होगा काम और बढ़ेगा पीएफ, जानें सरकार का प्लान

मिलती है टैक्स छूट
इन सभी के अलावा, इस निवेश पर आपको टैक्स में भी छूट मिलती है. अपने टैक्स कंसल्टेंट से संपर्क करें, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आपको टैक्स में कितनी छूट मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज