Home /News /business /

hdfc mutual fund launches silver etf nodvkj

HDFC म्यूचुअल फंड के जरिए चांदी में भी कर सकेंगे निवेश, लॉन्च किया सिल्वर ईटीएफ

सेबी ने पिछले साल सिल्वर ईटीएफ के लिए गाइडलाइंस जारी किया था.

सेबी ने पिछले साल सिल्वर ईटीएफ के लिए गाइडलाइंस जारी किया था.

फंड हाउस के मुताबिक, फिजिकल सिल्वर में निवेश करना और इसे सुरक्षित तरीके से स्टोर करना किसी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन एचडीएफसी सिल्वर ईटीएफ निवेशकों को सिल्वर में डिजिटल रूप से निवेश करने का अवसर प्रदान करता है

हाइलाइट्स

सिल्वर ईटीएफ के जरिए निवेशकों को सिल्वर में डिजिटल रूप से निवेश करने का मौका.
सेबी ने पिछले साल सिल्वर ईटीएफ के लिए गाइडलाइंस जारी किया था,

नई दिल्ली. एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (HDFC Asset Management Company Ltd.) ने एक सिल्वर एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (Silver ETF) लॉन्च किया है, जो एक ओपन-एंडेड स्कीम है. एचडीएफसी का सिल्वर ईटीएफ 18 अगस्त, 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. इसके तहत सिल्वर ईटीएफ में 26 अगस्त तक निवेश किया जा सकता है.

भाग्येश कागलकर हैं फंड मैनेजर
इस योजना के फंड मैनेजर भाग्येश कागलकर हैं. फंड हाउस के मुताबिक, फिजिकल सिल्वर में निवेश करना और इसे सुरक्षित तरीके से स्टोर करना किसी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन एचडीएफसी सिल्वर ईटीएफ निवेशकों को सिल्वर में डिजिटल रूप से निवेश करने का अवसर प्रदान करता है जो बाजार के घंटों के दौरान आसानी से ट्रेडेबल है.

ये भी पढ़ें- IRCTC Share Price: डेटा मोनेटाइजेशन की चर्चा से आईआरसीटीसी के शेयरों में उछाल, कंपनी ने दी सफाई

एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के एंमडी और सीईओ नवनीत मुनोट ने कहा, “एचडीएफसी एएमसी ने हमेशा एक निवेशक-प्रथम दृष्टिकोण बनाए रखा है जो हमारे ग्राहकों को प्रोडक्ट्स को लॉन्च करते समय सबसे प्रभावी सॉल्यूश प्रदान करता है. यह फंड निवेशकों को अलग-अलग रिस्क-रिटर्न प्रोफाइल वाली मेटल में निवेश करके पोर्टफोलियो डायवर्सिफिकेशन को बढ़ाने का अवसर प्रदान करेगा.”

क्या है सिल्वर ईटीएफ
सोना के अलावा चांदी में ईटीएफ के जरिए निवेश किया जा सकता है. इसके तहत आपको शेयर्स की तरह चांदी में निवेश करने का मौका मिलेगा. ईटीएफ के जरिए निवेशकों को फिजिकल सिल्वर में निवेश का मौका नहीं मिलेगा. इसके तहत निवेशक सिल्वर ईटीएफ में पैसा लगा सकेंगे.

पिछले साल म्यूचुअल फंड कंपनियों को सिल्वर ईटीएफ शुरू करने की मिली थी इजाजत
मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी के बाद निवेशकों को अब पैसे बनाने का एक नया एवेन्यू मिल चुका है. सेबी ने पिछले साल सिल्वर ईटीएफ के लिए गाइडलाइंस जारी किया था.

Tags: ETF, Mutual fund

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर