होम /न्यूज /व्यवसाय /

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दो शेयरों पर दी बाय रेटिंग, मिल सकता है मोटा रिटर्न, पढ़िए कब खरीदना है?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दो शेयरों पर दी बाय रेटिंग, मिल सकता है मोटा रिटर्न, पढ़िए कब खरीदना है?

 ये दो स्टॉक हैं -  रीको ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Rico Auto Industries) और स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड (Spandana Sphoorty Financial Ltd).

ये दो स्टॉक हैं - रीको ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Rico Auto Industries) और स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड (Spandana Sphoorty Financial Ltd).

ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दो शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. इनमें एक ऑटो सेक्टर से है तो दूसरा एनबीएफसी. रीको ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Rico Auto Industries) और स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड (Spandana Sphoorty Financial Ltd) को अगले दो तिमाही के लिहाज से खरीद सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

HDFC Securities’ top picks: ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच इन दो स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. एक स्टॉक ऑटो एंसिलरीज और दूसरी एनबीएफसी सेक्टर से है. ये दो स्टॉक हैं –  रीको ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Rico Auto Industries) और स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड (Spandana Sphoorty Financial Ltd).

Rico Auto Industries: रिको ऑटो ने वित्त वर्ष 19 और वित्त वर्ष 21 के बीच बिक्री में कमी देखी क्योंकि इस अवधि में ऑटोमोबाइल उद्योग सुस्ती के दौर से गुजर रहा था. रिको ऑटो और ऑटो इंडस्ट्री, दोनों में अब तेजी के संकेत दिखाई दे रहे हैं. ब्रोकरेज ने अपने कंपनी के रेवेन्यू में आगे चलकर सुधार होने की संभावना दिख रही है. इसकी फायदा रिको को होगा. साथ ही ऑटो इंडस्ट्री में भी डिमांड बनी हुई है. इसका फायदा भी कंपनी को मिलेगा.

यह भी पढ़ें- Multibagger Stock : 1 साल में दिया 960 फीसदी का रिटर्न, 54 रुपये का शेयर ₹579 पर पहुंचा

किस लेवल पर खरीदें
ब्रोकरेज ने कहा, “हमारा मानना है कि निवेशक 41-43 रुपए के आस-पास ये स्टॉक खरीद सकते हैं. अगर स्टॉक नीचे जाता है तो इसे ₹37-38 के बीच और एड किया जा सकता है. अगली तिमाही में अगर स्टॉक चढ़कर 48 रुपए के आस-पास पहुंचता है तो और एड किया जा सकता है.

रिको ऑटो एनसिलरी उद्योग में एक स्थापित खिलाड़ी है, जिसका तीन दशकों से अधिक का ट्रैक रिकॉर्ड है. कंपनी अपने प्रमुख प्रोडक्ट – high-pressure aluminium और ferrous die cast components में मजबूत मार्केट पोजिशन बनाए हुए है. कंपनी के पास डिमांड भी अच्छी खासी है.

यह भी पढ़ें- जोमैटो के शेयर आज फिर धड़ाम हुए, दो दिन में 17 फीसदी नीचे आया स्टॉक, क्‍यों निवेशक बने हैं बिकवाल?

स्पंदना स्फूर्ती फाइनेंशियल (Spandana Sphoorty Financial)
एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा कि वित्त वर्ष -22 में 15 प्रतिशत की गिरावट के बाद हम वित्त वर्ष 2022-24 में 17 सीएजीआर के साथ ग्रोथ देख रहे है. इस वित्त वर्ष के बाद कंपनी का रिटर्न रेश्यो तेजी से इम्प्रूव करेगा क्योंकि कंपनी  बैलेंस शीट साफ कर रही है.

ब्रोकरेज ने कहा कि अगले दो तिमाही में हम इसमें 480 रुपए तक का टारेगट देख रहे हैं. इस स्टॉक को 370 से 380 रुपए के डिप पर खरीद सकते हैं. साथ ही गिरावट में 334—40 के स्तर और एड कर सकते हैं.

Tags: Auto, Stock return, Stock tips, Stocks

अगली ख़बर