Home /News /business /

इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक का HDFC Securities ने बढ़ाया टारगेट प्राइस, जानिये डिटेल्‍स

इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक का HDFC Securities ने बढ़ाया टारगेट प्राइस, जानिये डिटेल्‍स

एचडीएफसी सिक्‍योरिटी ने एक नोट में कहा है कि कंपनी के फंडामेंटल मजबूत है और इसके स्‍टॉक्‍स आगे अच्‍छा रिटर्न देंगे.

एचडीएफसी सिक्‍योरिटी ने एक नोट में कहा है कि कंपनी के फंडामेंटल मजबूत है और इसके स्‍टॉक्‍स आगे अच्‍छा रिटर्न देंगे.

HDFC Securities ने इस केमिकल स्‍टॉक का टारगेट प्राइस बढ़ाते हुये कहा है कि सरकार की पीएलआई स्‍कीम से तो कंपनी को लाभ होगा ही, साथ ही कंपनी की लिथियम आधारित साल्ट में विशेषज्ञता भविष्‍य में कंपनी को बहुत काम आयेगी.

    नई दिल्‍ली: स्‍पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली Neogen Chemicals Ltd (NCL) पर ब्रोकरेज फर्म HDFC Securities बुलिश है. फर्म ने अब कंपनी के स्‍टॉक को Buy रेटिंग देते हुये इसके टारगेट प्राइस को 1,470 रुपये से बढ़ाकर 2,150 रुपये कर दिया है. एचडीएफसी सिक्‍योरिटी ने एक नोट में कहा है कि कंपनी के फंडामेंटल मजबूत है और इसके स्‍टॉक्‍स आगे अच्‍छा रिटर्न देंगे. Neogen Chemicals के स्टॉक एक साल में 128 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीने में यह शेयर 80 फीसदी चढ़ चुका है.

    लिथियम आधारित साल्ट में अपने विशेषज्ञता के कारण स्पेशियलिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी Neogen Chemicals Ltd (NCL) ने ऐलान किया है वह 250 MT क्षमता वाली इलेक्ट्रोलाइट फॉर्मूलेशन यूनिट स्‍थापित करेगी. एचडीएफसी सिक्योरिटी ने कंपनी की इस पहले को बहुत महत्‍वपूर्ण माना है. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि कंपनी ने लिथिएम आयन बैटरियों और ACC (Advance Chemistry Cell) मैन्यूफैक्चरिंग में उतरने का फैसला कर एक बड़ा कदम उठाया है. इससे कंपनी को भविष्‍य में बहुत लाभ होगा.

    ये भी पढ़ें :  Budget 2022 : ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए होंगे खास ऐलान, स्‍टार्टअप को मिल सकती है टैक्‍स छूट

    PLI स्कीम का मिलेगा फायदा

    केंद्र सरकार ने देश में एडवांस केमिस्ट्री सेल (ACC)  के निर्माण के लिये प्रोडक्‍शन यूनिट स्‍थापित करने के 2 अरब रुपये की PLI स्कीम योजना शुरू की है. यह योजना ACC प्रोडक्‍शन को बढ़ावा देने और देश में सप्‍लाई चेन को मजबूती देने में अहम योगदान देगी. इसका फायदा Neogen Chemicals जैसी कंपनियों को होगा. वर्तमान में Neogen Chemicals लिथियम साल्ट का उत्पादन नॉन इलेक्ट्रोलाइट एप्लीकेशन के लिए करती है. अब कंपनी अपनी इस विशेषज्ञता का फायदा लिथिएम आयन बैटरियों निर्माण में भी करेगी.

    ये भी पढ़ें :  Multibagger Stock: इस स्‍टॉक ने एक साल में दिया है 340 फीसदी रिटर्न, एनालिस्‍ट्स भी हैं इस पर बुलिश

    कंपनी की बढ़ेगी ग्रोथ

    ब्रोकरेज फर्म ने अपने नोट में कहा है कि Neogen Chemicals अच्‍छे तरीके से इंटीग्रेटड कंपनी है. यह लिथिएम सोल्ट और इलेक्ट्रोलाइट फॉर्मूलेशन दोनों की बिक्री करती है. फर्म का मानना है कि अगले 5-6 साल में कंपनी अपनी इलेक्ट्रोलाइट फॉर्मूलेशन मैन्यूफैक्चरिंग और ऑर्गेनिक्स केमिकल बिजनेस की क्षमता विस्तार में बड़ा निवेश करेगी. इससे कंपनी की ग्रोथ बढ़ेगी.

    Tags: Multibagger stock, Stock market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर