33 साल का यह शख्स Dogecoin में पैसा लगाकर 4 महीने में ही बन गया करोड़पति! जानें सक्सेस ट्रिक

dogecoin का मार्केट कैप 10 अरब डॉलर बढ़ गया

dogecoin का मार्केट कैप 10 अरब डॉलर बढ़ गया

इस समय निवेशकों को क्रिप्टो बाजार काफी भा रहा है. डिजिटल करेंसी (Digital Currency) के मार्केट में लगातार निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इस समय निवेशकों को क्रिप्टो करेंसी बाजार काफी भा रहा है. डिजिटल करेंसी (Digital Currency) के मार्केट में लगातार निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी है. इन दिनों निवेश के लिए निवेशकों का रुझान क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) की तरफ काफी बढ़ा है. ऐसे ही 33 साल का एक शख्स क्रिप्टो करेंसी डॉगकॉइन (Dogecoin) में पूंजी लगाकर करोड़पति बन गया. बता दें कि फिलहाल बाजार में कई क्रिप्टोकरेंसी मौजूद हैं, लेकिन कुछ ही क्रिप्टोकरेंसी ऐसी हैं जो ज्यादा सुर्खियां बटोरती हैं. इनमें से डॉगकॉइन भी है और यह पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में है. टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के एक ट्वीट के बाद इसमें भारी उछाल देखा गया.

'दोस्तो ने उड़ाया था मजाक'

फरवरी में जब लॉस एंजिल्स के रहने वाले Glauber Contessoto ने अपनी जीवन भर की बचत को Dogecoin में निवेश करने का निर्णय लिया, तो उसके दोस्तों को चिंता हुई. Glauber बताते हैं कि मेरे सारे दास्तों ने मुझे मना किया था कि क्रिप्टो में पैसे न लगाएं, डूबने का डर है. उन्होंने मुझे पागल तक कह दिया था. मैंने भी मजाक-मजाक में फरवरी में डिटिजल करेंसी में निवेश कर दिया और फिर उसे भूल गया. वे कहते हैं, हालांकि, लोगों के लिए Dogecoin एक मीम्स की तरह था जिसका सब मजाक उड़ाते थे लेकिन इस मीम्स से मुझे अच्छी कमाई हुई.

ये भी पढ़ें- LIC की इस पॉलिसी में लगाएं पैसा, नहीं होगी मंथली खर्चे की टेंशन! हर महीने मिलेगा 9 हजार रुपये
मार्केट गिरता है तब खूब पैसा लगाता हूं

Glauber कहते हैं, मैं जोखिम लेने से नहीं डरता हूं. मैंने हमेशा मार्केट में गिरावट को बेहतर मौके की तरह देखा है. गिरावट के समय मैं हमेशा ज्यादा से ज्यादा पूंजी निवेश करता हूं. मेरा मानना है जब मार्केट क्रैश रहता है उस समय सस्ते में निवेश करके आप निश्चिंत होकर बैठ जाइए, वो एक समय जरूर ऊपर जाएगा और आपको फायदा पहुंचाएगा. वे कहते हैं, मैंने फरवरी में Dogecoin की क्षमता के बारे में एक रेडिट थ्रेड पढ़ा था जिसके बाद इसमें निवेश का फैसला लिया और अपने क्रेडिट कार्ड से निवेश शुरू कर दिया. वे कहते हैं, कुछ मेरी जमा पूंजी और कुछ मार्केट से उधार लेकर मैंने लगभग 250,000 डॉलर का निवेश किया. उसके कुछ दिन बाद ही एलन मस्क ने Dogecoin को लेकर ट्वीट किया जिसके बाद उसकी मार्केट वैल्यू में गजब का इजाफा देखा गया था.

बिटकॉइन को झटका लेकिन Dogecoin को फायदा



टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin)में टेस्ला की खरीदारी पर यू टर्न ले लिया. मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) के Dogecoin में पेमेंट लेने की घोषणा करने और टेस्ला के बिटकॉइन के जरिए खरीदारी बंद करने की घोषणा के बाद Dogecoin के प्राइस में उतार-चढ़ाव हो रहा है. मस्क के पिछले सप्ताह एक कार्यक्रम में आने के बाद Dogecoin के प्राइस में तेजी आई थी लेकिन इसके बाद मस्क ने एक ट्वीट कर मीम के साथ शुरू हुई इस क्रिप्टोकरेंसी को एक "जल्दबाजी" बताया जिससे प्राइस में भारी गिरावट आई. हालांकि, अब Dogecoin की कीमत में भारी उछाल देखा गया है.

ये भी पढ़ें- मात्र 279 रुपये में मिल रहा है 4 लाख का इंश्योरेंस! ये कंपनी दे रही मौका, आप भी उठाएं लाभ, फटाफट देखें डिटेल्स

इस ट्वीट के बाद Dogecoin की कीमत बढ़ी

मस्क की ओर से शुक्रवार को किए गए एक ट्वीट के बाद Dogecoin के प्राइस में फिर से तेजी आनी शुरू हो गई है. इस ट्वीट में उन्होंने कहा, 'Dogecoin के डेवलपर्स के साथ काम कर सिस्टम ट्रांजैक्शन की क्षमता में सुधार किया जा रहा है. इसमें संभावना दिख रही है.' ट्रेडिंग व्यू के अनुसार, मस्क के ट्वीट्स के बाद, Dogecoin के प्राइस में 18 पर्सेंट तक तेजी आई थी और इसका मार्केट कैप 10 अरब डॉलर बढ़ गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज