बेड और दवा से लेकर ऑक्सीजन तक, नोएडा के लिए इस हेल्पलाइन नंबर को करें डायल

नोएडा में एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है जहां हर सवाल का जवाब दिया जाता है

नोएडा में एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है जहां हर सवाल का जवाब दिया जाता है

गाैतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे के अनुसार( पिछले 24 घंटे में जनपद में 700 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. हालांकि, इस दाैरान 147 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर भी पहुंचे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से तीन मरीजों की माैत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 4:22 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के मामले पूरे देशभर में बढ़ते जा रहे है. दिल्ली में भी एक सप्ताह के लिए लगाए गए लॉकडाउन को अगले सात दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया. वहीं नोएडा में मामले बढ़ते जा रहै है. कोरोना वायरस की विस्फोटक परिस्थितियों के बीच कई लोग मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड, दवा की उपलब्धता और ऑक्सीनज को लेकर परेशान हैं. मरीजों के परिजनों के मन में कई तरह के सवाल आते हैं, कई बातों को लेकर संशय रहता है, लेकिन जवाब देने वाला कोई नहीं दिखता. इसके लिए नोएडा में एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है जहां हर सवाल का जवाब दिया जाता है. 



बता दें कि पूरे देश में कोरोना संकट महामारी का रूप ले चुका है. उत्तर प्रदेश में भी हालात बेकाबू हो चुके हैं. राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर का भी बुरा हाल है. लोगों को नहीं पता कि कहां जांच करानी है? मरीजों को अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे हैं. लोगों को मदद नहीं पहुंच पा रही है. कई लोगों को सही जानकारी नहीं है कि किन नंबर्स पर कॉल करके मदद मांगे. 



कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर

अब मरीजों की सुविधा के लिए नोएडा में एक इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम शुरू किया गया है, जहां सभी सवालों का तुरंत जवाब दिया जा रहा है. कंट्रोल रूम के शुरू होते ही रोजाना हजारों की संख्या में कॉल देखने को मिल रही हैं और लोगों की समस्या का समाधान भी हो रहा है. कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर 1800 419 2211 रखा गया है.नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के संबंध में तथा कोरोना से जुड़ी अन्य किसी भी प्रकार की समस्याओं को इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के साथ शेयर करें. उन्होंने भरोसा जताया है कि समय रहते उन तमाम समस्याओं का समाधान किया जाएगा.  


ये भी पढ़ें - इनोवेटिव: मारुति 800 को मॉडिफाइड कर बना दिया जिप्सी, देखें तस्वीरें



700 नए मामले 24 घंटे में 


गाैतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे के अनुसार पिछले 24 घंटे में जनपद में 700 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. हालांकि इस दाैरान 147 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर भी पहुंचे है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से तीन मरीजों की माैत हुई है. जिसके बाद मृतकों की संख्या 103 हो गई है. फिलहाल 3327 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. वहीं नए मरीजों के साथ जिले में अब तक कुल मामलों की संख्या 30530 हो गई है वहीं 27100 मरीज ठीक हो कर घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज