Hero MotoCorp का बड़ा ऑफर! शेयर खरीदने पर मिलेगा डबल मुनाफा

Hero MotoCorp का बड़ा ऑफर! शेयर खरीदने पर मिलेगा डबल मुनाफा
Hero MotoCorp का बड़ा ऑफर! शेयर खरीदने पर मिलेगा डबल मुनाफा

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर 25 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है. मार्च तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 15 फीसदी गिरकर 620.71 करोड़ रुपये रहा.

  • Share this:
नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर 25 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है. मार्च तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 15 फीसदी गिरकर 620.71 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले की मार्च तिमाही में कंपनी ने 730.32 करोड़ रुपये मुनाफा कमाया था. बुधवार को कंपनी के शेयर में 3 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी आई. बुधवार को दोपहर बाद करीब 2:10 बजे हीरो मोटो कॉर्प के शेयर एनएसई पर 3.42 फीसदी गिरकर 2,305 रुपये पर चल रहे थे. कारोबार शुरू होने पर शेयर का भाव 2,380 रुपये पर था. फिर इसमें कमजोरी आई.

कंपनी का रेवेन्यू गिरा
कंपनी का रेवेन्यू मार्च तिमाही में 20.88 फीसदी गिरकर 6,238.39 करोड़ रुपये रहा. कंपनी ने इस साल जनवरी से मार्च के दौरान 13.23 लाख गाड़ियां बेची. इसके मुकाबले एक साल पहले की मार्च तिमाही में कंपनी ने 17.81 लाख गाड़ियां बेची थी.

यह भी पढ़ें:  नौकरी छोड़ 2 लाख में शुरू करें बांस की बोतल का बिज़नेस, मोदी सरकार करेगी मदद
कोविड-19 की महामारी के चलते कई योजनाएं टल गई


हीरो मोटो के बोर्ड ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए प्रति शेयर 25 रुपये डिविडेंड का एलान किया है. यह फाइनल डिविडेंड है. कंपनी के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा कि कोविड-19 की महामारी के चलते कई योजनाएं टल गई हैं. हालांकि, इस अभूतपूर्व स्थिति में भी हमने कामकाज जारी रखा. अब हम उत्पादन की रफ्तार बढ़ाने जा रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग और ग्रामीण इलाकों में अच्छी मांग बढ़ेगी सेल
रिलायंस सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) मितुल शाह ने कहा कि मार्जिन के लिहाज से हीरो मोटोकॉर्प का प्रदर्शन चौथी तिमाही में निराशाजनक रहा. इसकी मुख्य वजह चौथी तिमाही के आखिर में होने वाली लॉकडाउन है. हमें उम्मीद है कि सोशल डिस्टेंसिंग और ग्रामीण इलाकों में अच्छी मांग से आने वाले समय में हीरो मोटो को मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस के बीच Parle-G ने रचा इतिहास, टूटा 82 साल का सेल का रिकॉर्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज