अब Hero MotoCorp ने दिखाया बड़ा दिल, कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएगी कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प

हीरो मोटोकॉर्प

कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को फ्री कोरोना का टीका लगवाने का ऐलान किया है. इनमें कैपजेमिनी, इंफोसिस, एक्‍सेंचर, टीवीएस मोटर आदि शामिल हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Coronavirus Vaccination) की पक्रिया तेजी से जारी है. वहीं, देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने गुरुवार को कहा कि वह स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों सहित अपने पूरे वर्कफोर्स को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने का पूरा खर्च उठाएगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा समूह की दूसरी कंपनियों हीरो फिनकॉर्प, हीरो फ्यूचर एनर्जीज, रॉकमैन इंडस्ट्रीज, हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स और एजी इंडस्ट्रीज के लिए भी इसी तरह का अभियान चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: कोरोना के चलते फिर रद्द हुई कुछ ट्रेनें, अप्रैल में आपने भी कराया है टिकट तो चेक कर लें...



बयान के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प अपने डीलरों और सप्लाई चेन पार्टनर से इस संबंध में बातचीत कर रही है. कंपनी ने बताया कि इसके तहत पूरे समूह सभी कर्मचारियों और सप्लाई चेन पार्टनर सहित कुल 80 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना है.
बता दें कि कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को फ्री कोरोना का टीका लगवाने का ऐलान किया है. इनमें कैपजेमिनी, इंफोसिस, एक्‍सेंचर, टीवीएस मोटर आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- विश्व बैंक के अध्यक्ष बोले- US, भारत और चीन करेंगे ग्लोबल ग्रोथ की अगुवाई

भारत में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की गति दुनिया में सबसे तेज, US को छोड़ा पीछे
गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 टीकाकरण में अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण वाला देश बन गया है. भारत में रोजाना औसतन 30,93,861 खुराकें दी जा रही हैं. देश में अब तक कोविड-19 टीके की 8.70 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं.

7 अप्रैल की सुबह सात बजे तक की अंतिम रिपोर्ट के मुताबिक कुल 13,32,130 सत्रों में टीके की 8,70,77,474 खुराकें दी जा चुकी हैं. इनमें 89,63,724 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक, जबकि 53,94,913 स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी खुराक दी गयी हैं. वहीं, अग्रिम मोर्चे के 97,36,629 कर्मियों को पहली खुराक और 43,12,826 कर्मियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज