Hero Motocorp फिर शुरू करने जा रही प्रोडक्शन, सभी प्लांट में 24 मई से बनने लगेंगे बाइक-स्कूटर

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने कहा कि वह 24 मई से भारत में अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में प्रोडक्शन फिर से शुरू करेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने शनिवार को कहा कि वह 24 मई से भारत में अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में प्रोडक्शन फिर से शुरू करेगी. कोरोना वायरस (Coronavurus) महामारी की वजह से इन कारखानों में मैन्युफैक्चरिंग कार्य अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया था. इस सप्ताह की शुरुआत में, कंपनी ने हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने तीन प्लांट में काम आंशिक फिर से शुरू किया था.

इसने 22 अप्रैल से 2 मई के बीच अलग-अलग चार दिन भारत में अपने सभी 6 प्लांट में अस्थायी रूप से परिचालन बंद रखा था. बाद में इस बंद की अवधि को 16 मई तक बढ़ा दिया गया था. कंपनी ने एक बयान में कहा, ''हीरो मोटोकॉर्प भारत में अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 24 मई से प्रोडक्शन धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की ओर अग्रसर है.''

ये भी पढ़ें- यह कार कंपनी दे रही है अपने ग्राहकों को खास सुविधा, ले सकते हैं 24x7 डॉक्टर से मुफ्त सलाह

भारत में हीरो मोटोकॉर्प के अन्य तीन प्लांट- राजस्थान के नीमराना, गुजरात के हलोल और आंध्र प्रदेश के चित्तूर में हैं. वहां भी 24 मई से एक शिफ्ट में परिचालन शुरू होगा. हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में 17 मई से इसके तीन प्लांट में सिंगल शिफ्ट में काम शुरू हो चुका है. कंपनी ने कहा कि नीमराना में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी 24 मई से चालू हो जाएगा.
कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएगी हीरो मोटोकॉर्प

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने कहा था कि वह स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों सहित अपने पूरे वर्कफोर्स को कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने का पूरा खर्च उठाएगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा समूह की दूसरी कंपनियों हीरो फिनकॉर्प, हीरो फ्यूचर एनर्जीज, रॉकमैन इंडस्ट्रीज, हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स और एजी इंडस्ट्रीज के लिए भी इसी तरह का अभियान चलाया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज