लाइव टीवी

रसोई गैस खत्म होने पर अब न ले टेंशन, यहां से सस्ते में मिलेगा हाथों-हाथ सिलेंडर!

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:26 PM IST
रसोई गैस खत्म होने पर अब न ले टेंशन, यहां से सस्ते में मिलेगा हाथों-हाथ सिलेंडर!
1800 22 4344 पर फोन करके घर बैठे 5 किलोग्राम वाला सिलेंडर हासिल कर सकते है.

5 किलोग्राम वाले इस सिलेंडर को लेने के लिए ग्राहक को नजदीकी HP गैस डिस्ट्रीब्यूटर, सिलेक्टेड HP रीटेल आउटलेट, सिलेक्टेड किराना स्टोर्स के अलावा प्वाइंट ऑफ सेल पर जाना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. त्योहारी सीजन में रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं. ऐसे में आप अपनी इस परेशानी से बचने के लिए सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL), IOC और BPCL का 5 किलोग्राम वाला सिलेंडर ले सकते हैं. तीनों कंपनियों ने इसको लेकर अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी दी है. BPCL की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 1800 22 4344 पर फोन करके अपने घर में आराम से एक मिनी भारत गैस 5 किलो का सिलेंडर ऑर्डर देकर, दो घंटे में 25/ - रुपये का वितरण शुल्क देकर प्राप्त कर सकते हैं. इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, आपको पहचान (पी.ओ.आय.) के प्रमाण उपलब्ध कराने की जरूरत होगी.

कहां से मिलेगा 5 किलोग्राम वाला सिलेंडर- 5 किलोग्राम वाले इस सिलेंडर को लेने के लिए ग्राहक को नजदीकी एचपी गैस डिस्ट्रीब्यूटर, सिलेक्टेड एचपी रीटेल आउटलेट, सिलेक्टेड किराना स्टोर्स के अलावा प्वाइंट ऑफ सेल पर जाना होगा. आपको बता दें कि पहले 5 किलो वाला सिलेंडर लेने के लिए आईडी प्रूफ के साथ-साथ एड्रेस प्रूफ भी देना होता था. BIS सर्टिफाइड होने के कारण ये सिलेंडर पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस सिलेंडर की कीमत विभिन्न जगहों पर अलग-अलग है.

इसी तरह BPCL की भारत गैस सर्विस मिनी के नाम से 5 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर देती है. इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आप सुबह 9 बजे से रात को 9 बजे तक फोन कर बुक कर सकते है. साथ ही,
ऑर्डर बुक होने के बाद 2 घंटे के भीतर कनेक्शन / सिलेंडर को फिर से भरकर ग्राहक के घर पर दिया जाता है. अधिक जानकारी के लिए भारत गैस मिनी पर क्लिक करें.



>> वहां जाकर अपना पहचान पत्र दिखाना होगा और सिलेंडर की फीस अदा करनी होगी. इसके बाद उन्हें 5 किलोग्राम वाला अप्पू गैस सिलेंडर दे दिया जाएगा.

>> HPCL का कहना है कि घर से दूर रहने वाले विद्यार्थियों और जॉब करने वालों को ध्यान में रख कर शुरू की गई इस सुविधा के लिए ग्राहकों को एड्रेस प्रूफ देने की जरूरत नहीं है.
Loading...



>> सिलेंडर खत्म होने पर ग्राहक किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर या रीटेल आउटलेट जाकर निर्धारित रेट पर फिर से गैस भरवा सकते हैं.

>> अपने नजदीकी आउटलेट और डिस्ट्रीब्यूटर की जानकारी के लिए कंपनी की वेबसाइट (www.hindustanpetroleum.com) पर विजिट किया जा सकता है.
इससे पहले सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) भी इस तरह की सर्विस शुरू कर चुकी है.

यह भी पढ़ें-

इनकम टैक्स की ई-असेसमेंट स्कीम हुई शुरू, जानिए इससे जुड़ी 5 जरूरी बातें...
दिवाली पर अब नहीं लगना होगा लंबी लाइनों में, मोबाइल से ऐसे करें जनरल टिकट बुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...