लाइव टीवी

सस्ते हुए छोटे शैंपू और Pears साबुन, HUL ने 25 फीसदी तक घटाए दाम

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 2:16 PM IST
सस्ते हुए छोटे शैंपू और Pears साबुन, HUL ने 25 फीसदी तक घटाए दाम
HUL ने प्रोडक्ट्स के दाम में बदलाव किए

HUL ने जनवरी में जहां छोटे शैंपू पैक के दाम 13.3 फीसदी तक घटाए हैं. वहीं बड़े शैंपू पैक के दाम में 4.7 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 2:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़े उत्पाद बनाने वाली देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी (FMCG) कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने प्रोडक्ट्स के दाम में बदलाव किए हैं. HUL ने जनवरी में जहां छोटे शैंपू पैक के दाम 13.3 फीसदी तक घटाए हैं. वहीं बड़े शैंपू पैक के दाम में 4.7 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने किसान जैम (kissan Jam) के कुछ वैरिएंट्स के दाम 3.3 तक बढ़ा दिए हैं. जनवरी में Pears के दाम 25 फीसदी तक घटाए हैं. रिसर्च फर्म यूरोमॉनिटर के अनुसार लाइफबॉय और लक्स में सबसे ज्यादा बिकने वाले साबुन ब्रांडों में से एक हैं. ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : 1 जून से शुरू होगी ‘एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड’ योजना, देश में कहीं भी खरीद सकेंगे राशन



बता दें कि HUL ने पिछले साल अगस्त में लक्स और लाइफबॉय समेत अपने कुछ साबुन ब्रांडों की कीमतों में कटौती की थी. कंपनी ने लक्स और लाइफबॉय पोर्टफोलियो में 4 फीसदी से 6 फीसदी की सीमा में कीमतों में कटौती की है. इसी तरह से डव समेत कुछ अन्य साबुन की कीमतों में 30 फीसदी तक की कटौती की गई है.

HUL देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी
आपको बता दें कि हिंदुस्तान यूनिलीवर देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी है. शेयर बाजार में लिस्टेड इस कंपनी का मार्केट कैप 4.40 लाख करोड़ रुपये ज्यादा है. देश की टॉप 10 कंपनियों में कंपनी शामिल है. कंपनी के एक शेयर की कीमत 2000 रुपये से ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: UIDAI ने शुरू की नई सर्विस! Aadhaar Card खोने पर नहीं है कही जाने की जरूरत, 15 दिन में आएगा घर पर
कम पैसा लगाकर शुरू कर सकते हैं ये बिजनेस, हर महीने हो सकती है मोटी कमाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 2:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर