Home /News /business /

Home Loan Rates: बनाएं अपने सपनों का घर, ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन

Home Loan Rates: बनाएं अपने सपनों का घर, ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन

कोटक महिंद्रा बैंक 10 दिसंबर तक होम लोन लेने वालों को 6.55 फीसदी की शुरुआती  ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. (Image-Pixabay)

कोटक महिंद्रा बैंक 10 दिसंबर तक होम लोन लेने वालों को 6.55 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. (Image-Pixabay)

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) द्वारा 6.75 फीसदी से लेकर 7.15 फीसदी तक की ब्याज दर से होम लोन दिया जा रहा है. महिलाओं के लिए 30 लाख रुपये तक के होम लोन (Housing Loan Rate) की दर 6.75 से लेकर 7.25 प्रतिशत है. 30 लाख से लेकर 75 लाख रुपये तक का लोन 7.05 से लेकर 7.55 फीसदी पर मुहैया कराया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    Home Loan Rates: खुद की एक अदद छत के लिए हम पूरा जीवन कड़ी मेहनत करते हैं, तब जाकर बहुत कम लोगों का ही यह सपना पूरा हो पाता है. बढ़ती महंगाई के चलते बिना किसी मजबूत सहारे के घर बनाना संभव नहीं है. ऐसे में बैंक हमें अपने सपनों का घर बनाने में मदद करते हैं. तमाम बैंक अलग-अलग ब्याज दरों पर होम लोन मुहैया करा रहे हैं.

    अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर आपको भी होम लोन की जरूरत पड़ेगी. होम लोन नौकरीपेशा और खुद का रोजगार करने वालों को अलग-अलग दरों पर दिए जाते हैं. होम लोन लेने से पहले कई बैंकों की स्टडी जरूर कर लेनी चाहिए. क्योंकि होम लोन लंबे समय तक चलता है. इसलिए लोन लेने से पहले अलग-अलग बैंकों की ब्याज दरों की तुलना जरूर करनी चाहिए. यहां हम कुछ बैंकों की होम लोन की ब्याज दरों के बारे में बता रहे हैं.

    एसबीआई होम लोन (SBI Home Loan Rates)
    भारतीय स्टेट बैंक- एसबीआई टर्म लोन की तरफ से नौकरीपेशा लोगों को 30 लाख रुपये तक का होम लोन 6.80 फीसदी से लेकर 7.30 फीसदी तक की दर से दिया जा रहा है.

    बेटी की शादी करनी हो या फिर बनाना है रिटायरमेंट प्लान, SIP Formula में है हर समाधान

    एचडीएफसी बैंक होम लोन (HDFC Home Loan Rates)
    एचडीएफसी बैंक द्वारा 6.75 फीसदी से लेकर 7.15 फीसदी तक की ब्याज दर से होम लोन दिया जा रहा है. महिलाओं के लिए 30 लाख रुपये तक के होम लोन की दर 6.75 से लेकर 7.25 प्रतिशत है. 30 लाख से लेकर 75 लाख रुपये तक का लोन 7.05 से लेकर 7.55 फीसदी पर मुहैया कराया जा रहा है.

    PM SYM: हर महीने मिलेगी 3,000 रुपये की पेंशन, बड़े काम की है श्रमयोगी मानधन योजना

    बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन (Bank Of Baroda Home Loans)
    बैंक ऑफ बड़ौदा नौकरीपेशा को 6.50 फीसदी से 7.85 फीसदी की दर से होम लोन ले रहा है। वहीं स्वरोजगार करने वालों को 6.50 फीसदी से 7.85 फीसदी की दर पर होम लोन दे रहा है।

    कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन (Kotak Home Loan)
    एक खास ऑफर के तहत कोटक महिंद्रा बैंक 10 दिसंबर तक होम लोन लेने वालों को 6.55 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. इसके अलावा अपना बिजनेस शुरू करने वालों के लिए 6.6 फीसदी की ब्याज दर पर लोन ऑफर कर रहा है.

    करोड़पति बनने के अचूक 4 मंत्र, इन्हें अपनाने से बन सकते हैं अमीर

    कोटक महिंद्रा बैंक की ओर से नौकरीपेशा लोगों को 6.55 फीसदी की दर से 7.10 फीसदी की दर से होम लोन दिया जा रहा है. स्वरोजगार करने वालों को 6.65 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक की दर पर होम लोन दिया जा रहा है.

    आईसीआईसीआई बैंक होम लोन (ICICI Bank Home Loan)
    आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से नौकरीपेशा लोगों को 6.70 फीसदी से लेकर 7.40 फीसदी तक ब्याज पर होम लोन ले रहा है. खुद का कारोबार करने वालों को 6.90 फीसदी से लेकर 7.55 फीसदी तक की दर से होम लोन दिया जा रहा है.

    Tags: Bank Loan, Home loan EMI

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर