Home /News /business /

कौन सा बैंक किस ब्याज दर पर दे रहा होम लोन, यहां चेक करें पूरी List

कौन सा बैंक किस ब्याज दर पर दे रहा होम लोन, यहां चेक करें पूरी List

इस समय आपके पास घर खरीदने का अच्छा मौका है

इस समय आपके पास घर खरीदने का अच्छा मौका है

अगर आप भी घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. इस दौरान कई बैंकों के अलावा हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने होम लोन की दरें कम कर दी हैं.

    नई दिल्ली. अगर आप भी घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. इस दौरान कई बैंकों के अलावा हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने होम लोन की दरें कम कर दी हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), यस बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB), कोटक महिंद्रा बैंक, HDFC बैंक और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहे हैं.

    घरों की डिमांड बढ़ने और फेस्टिव टाइम के कारण बैंकों ने होम लोन की दरें कम की है. तो चलिए जानते हैं कौन सा बैंक किस ब्याज दर पर दे रहा है होम लोन…

    HDFC Bank:
    HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती का ऐलान किया है. जिसके तहत ग्राहक 6.70 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकेगे. यह ब्‍याज दरें 20 सितंबर 2021 से लागू हो गईं. यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी.

    LIC Housing Finance:
    LIC Housing Finance 50 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए ब्याज दर घटाकर 6.66 फीसदी कर दी है. यह लोन 22 सितंबर से लेकर 30 नवंबर तक लिये गए होम लोन पर ही लागू होगी.

    Yes Bank:
    यस बैंक ने फेस्टिव सीजन में सिर्फ 6.7 पर्सेंट की दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी! बैंक ऑफ बड़ौदा करने जा रहा सस्ते घरों की नीलामी, फटाफट चेक करें सभी डिटेल

    Kotak Mahindra Bank:
    कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 15bps यानी 0.15 फीसदी घटाकर 6.65 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है. यह नई दरें 10 सितंबर 2021 से लागू होंगी और 8 नवंबर 2021 को खत्म हो जाएंगी.

    SBI:
    SBI ने अपनी पहल की शुरुआत करते हुए सिर्फ 6.70 फीसदी की दर पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन मुहैया कराने का ऑफर दिया है. इसमें लोन की राशि चाहे जितनी हो. इससे पहले 75 लाख रुपये से अधिक के लोन पर 7.15 फीसदी की दर से भुगतान करना पड़ता था. फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के साथ ही अब लोन लेने वाले ग्राहक 6.70 फीसदी की न्यूनतम दर से होम लोन ले सकते हैं.

    Bank of Baroda:
    BOB ने अपने होम लोन पर ब्याज दर घटाकर 6.75 फीसदी से 6.50 फीसदी कर दिया है. बैंक ने कहा कि इन नई दरों का फायदा ग्राहक 31 दिसंबर 2021 तक उठा सकते हैं. ये नई दरें सभी होम लोन का आवेदन करने वाले ग्राहकों को मिलेगी.

    Canara Bank:
    इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने MCLR में 0.15 फीसद तक की कटौती की घोषणा की थी. बैंक ने अपनी एक साल की एमसीएलआर दर को 0.10 फीसद घटाकर 7.25 फीसद कर दिया है. केनरा बैंक की नई दरें 7 अक्टूबर से लागू हो गई हैं. बैंक ने एक दिन और एक महीने की MCLR को 0.15 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसद कर दिया है.

    Punjab National Bank:
    PNB ने 50 लाख से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कमी करते हुए उसे 6.60 फीसदी कर दिया है.

    Tags: Bank Loan, Business news in hindi, How to take a cheap home loan, Taking a home loan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर