Home /News /business /

घर खरीदने के लिए पैसा चाहिए, जानें कौन सा बैंक दे रहा है सबसे सस्ता Home Loan

घर खरीदने के लिए पैसा चाहिए, जानें कौन सा बैंक दे रहा है सबसे सस्ता Home Loan

बिल्डर्स प्रॉपर्टी पर शानदार ऑफर दे रहे हैं तो बैंक भी कम ब्याज दरों पर होम लोन मुहैया करा रहे हैं.  (Image- Pixabay)

बिल्डर्स प्रॉपर्टी पर शानदार ऑफर दे रहे हैं तो बैंक भी कम ब्याज दरों पर होम लोन मुहैया करा रहे हैं. (Image- Pixabay)

Union Bank of India होम लोन के लिए अच्‍छा ऑफर लाया है. बैंक ने अपने होम लोन पर ब्याज दरों को घटाकर 6.40 प्रतिशत करने की घोषणा की है. Bank Of India ने होम लोन पर ब्याज दरों में 35 बेसिस प्वाइंट की कटौती की घोषणा की है.

    Home Loans Interest Rates: हर किसी का सपना होता है कि वह दीपावली अपने घर की छत के नीचे ही मनाएं. खुद के घर को दीपकों की रोशनी से रोशन करें. अगर आपने भी कुछ ऐसा ही सपना देखा है तो इस बार दिवाली पर इस सपने को सच करने का सुनहरा मौका आपके पास है. देश में ब्याज दरें काफी नीचे हैं. इसलिए घर खरीदना फायदे का सौदा है.

    कुछ बिल्डर्स प्रॉपर्टी पर शानदार ऑफर दे रहे हैं तो बैंक भी कम ब्याज दरों पर होम लोन मुहैया करा रहे हैं.

    इस बार फेस्टिव सीजन पर कई बैंकों ने होम लोन पर विशेष छूट देने का ऐलान किया है. होम लोन की ब्याज दरों में तो छूट दी ही जा रही है साथ में लोन की प्रोसेसिंग पर भी ऑफर दिए जा रहे हैं.

    यहां हम कुछ बैंकों द्वारा होम लोन पर दी जा रही छूट का जिक्र कर रहे हैं. गृह ऋण लेने से पहले अन्य बैंकों की ब्याज दरों की तुलना अवश्य कर लें.

    एसबीआई होम लोन (SBI Home Loan Rate)
    देश का सबसे बड़े सरकारी बैंक- भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) अपने ग्राहकों को बेहद सस्ती दर पर होम लोन मुहैया करा रहा है.

    अगर आप हैं किरायेदार तो जानें अपनी ड्यूटी और अधिकार, परेशान नहीं करेंगे मकान मालिक

    एसबीआई लोगों की जरूरत के हिसाब से होम लोन देता है. इनमें सरकारी कर्मचारियों को प्रिविलेज होम लोन, सेना और रक्षा कर्मियों के लिए शौर्य होम लोन आदि शामिल हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया महिलाओं को होम लोन पर अलग से छूट देता है. एसीआई केवल 6.70 फीसद ब्याज पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन प्रदान करता है.

    यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India Home Loan Rate)
    सार्वजनिक क्षेत्र का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) होम लोन के लिए अच्‍छा ऑफर लाया है. बैंक ने अपने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दरों को घटाकर 6.40 प्रतिशत करने की घोषणा की है. ये नई दरें 27 अक्टूबर से लागू हो गई हैं.

    यूनियन बैंक ने कहा कि उसके होम लोन पर ब्याज दर अब 6.40 प्रतिशत से शुरू होगी. यह बैंक के लिए अबतक की सबसे निचली होम लोन दर है.

    आईसीआईसीआई बैंक होम लोन (ICICI Bank Home Loan Rate)
    प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक ICICI बैंक अपने ग्राहकों को नए होम लोन और अन्य बैंकों से होम लोन के बैलेंस ट्रांसफर पर 6.70 परसेंट की ब्याज दर (रेपो रेट लिंक्ड) का ऑफर दे रहा है. होम लोन पर बैंक 1,100 रुपये से शुरू होने वाली प्रोसेसिंग फीस का लाभ भी दे रहा है.

    एक्सिस बैंक का गृह ऋण (Axis Bank Home Loan Rate)
    एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने भी होम लोन विशेष छूट देने का फैसला किया है. बैंक ने कहा कि वह चुनिंदा आवास ऋणों पर 12 ईएमआई की छूट की पेशकश कर रहा है.

    बैंक ऑफ इंडिया का होम लोन (Bank Of India Home Loan)
    Bank Of India ने होम लोन पर ब्याज दरों में 35 बेसिस प्वाइंट की कटौती की घोषणा की है. बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि इस कटौती के साथ होम लोन पर ब्याज दर पहले 6.85 फीसदी के मुकाबले 6.50 फीसदी हो गई है. यह विशेष ब्याज दर होम लोन के लिए अप्लाई करने वाले नए ग्राहकों और लोन ट्रांसफर कराने वालों के लिए भी उपलब्ध रहेगी. इसके अलावा बैंक ने 31 दिसंबर, 2021 तक होम लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस को भी माफ कर दिया है.

    Tags: Bank Loan, Home loan EMI, Housing loan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर