हांगकांग में बिका एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट, जानिए कितनी है कीमत

21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट में पांच बेडरूम वाला यह अपार्टमेंट 3,378 वर्ग फीट (314 वर्ग मीटर) में फैला हुआ है.

हांगकांग के टाइकून विक्टर ली के सीके असेट होल्डिंग्स लिमिटेड ने 21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट में एशिया का सबसे महंगा 430 करोड़ रुपए का अपार्टमेंट बेचा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हांगकांग में वाला अपार्टमेंट 430 करोड़ रुपए में बेचा गया है. इससे यह एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बन गया है. हांगकांग के टाइकून विक्टर ली के सीके असेट होल्डिंग्स लिमिटेड ने 21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट स्थित यह अपार्टमेंट बेचा है. खरीदार की पहचान उजागर नहीं की गई है.

    हांगकांग अपने महंगे अपार्टमेंट के लिए लोकप्रिय है. कोरोनावायरस महामारी के दौर में भी एक कारोबारी ने एशिया का सबसे महंगे अपार्टमेंट का सौदा कर लिया है. विक्टर ली ने 430 करोड़ रुपए में एक अपार्टमेंट बचने की उपलब्धि हासिल की है. 5 बेडरूम वाले इस अपार्टमेंट में स्विमिंग पूल, प्राइवेट रूफ और 3 पार्किंग स्पेस जैसी सुविधाएं हैं.

    यह भी पढ़ें : नौकरी की बात : आवेदन करने से पहले जानें कंपनी आपको पेशेवर रूप से बढ़ने में कैसे मदद करेगी

    3 हजार वर्गफीट से ज्यादा का एरिया
    21 बोरेट रोड प्रोजेक्ट में पांच बेडरूम वाला यह अपार्टमेंट 3,378 वर्ग फीट (314 वर्ग मीटर) में फैला हुआ है. इसकी लागत प्रति वर्गफीट 136000 हांगकांग डॉलर है.

    Innovation : जिस चावल की भूसी को जलाने से प्रदूषण फैल रहा था, उसी से सिर्फ एक साल में कमा लिए 20 लाख रुपए, जानिए कैसे 

    दूसरे अपार्टमेंट की भी बढ़ सकेगी बिक्री

    इस अपार्टमेंट में प्राइवेट रूफ, तीन पार्किंग स्पेस और एक स्विमिंग पूल है. हालांकि इसके खरीदार का खुलासा नहीं किया है. लेकिन दुनिया के सबसे कीमती लक्जरी आवासीय बाजारों में से एक में इस अपार्टमेंट की बिक्री बताती है कि हाउसिंग सेक्टर में सुधार होने की वजह से अब हांगकांग में इस तरह के अपार्टमेंट की डिमांग बढ़ी है. साथ ही प्रोजेक्ट के दूसरे अपार्टमेंट की बिक्री बढ़ने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.