Home /News /business /

Hot Stocks: Aditya Birla Fashion और मैक्स फाइनेंशियल में क्यों दिख रहा है मुनाफे का मौका, जानें

Hot Stocks: Aditya Birla Fashion और मैक्स फाइनेंशियल में क्यों दिख रहा है मुनाफे का मौका, जानें

ये स्टॉक आज करा सकते हैं कमाई

ये स्टॉक आज करा सकते हैं कमाई

Hot Stocks: आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल और मैक्स फाइनेंशियल जैसे दो शेयर गुरुवार को आपकी शानदार कमाई करा सकते हैं.

नई दिल्ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने गुरुवार को अनुमान के मुताबिक तेज शुरुआत की. ग्‍लोबल फैक्‍टर के सपोर्ट में सेंसेक्‍स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले. सेंसेक्‍स ने सुबह 452 अंकों की तेजी के साथ ट्रेडिंग की शुरुआत की और 55,921 पर खुला.

अगर बात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की करें तो यह गुरुवार को 117 अंकों की बढ़त के साथ 16,723 के लेवल पर खुला. बीएसई सेंसेक्स बुधवार को लाल निशान में बंद हुआ. आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल और मैक्स फाइनेंशियल जैसे दो शेयर गुरुवार को आपकी शानदार कमाई करा सकते हैं. वहीं एशियन पेंट्स के शेयर बेचने की सलाह दी रही है.

ये भी पढ़ें: इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ने एक साल में दिया 1800% रिटर्न, ₹1 लाख को बना दिया ₹19 लाख

Asian Paints: Sell
एलटीपी: 3,029 रुपये | स्टॉप-लॉस: 3,100 रुपये | टारगेट: 2,909 रुपये | रिटर्न: 4 प्रतिशत

एशियन पेंट्स पिछले चार महीनों से हेड एंड शोल्डर पैटर्न में कारोबार कर रहा है. तकनीकी विश्लेषणों में हेड एंड शोल्डर्स पैटर्न एक विशिष्ट चार्ट पैटर्न को परिभाषित करता है, जो तेजी का रुख गिरावट के रुख में बदलने का अनुमान लगाता है. इस शेयर ने 3,100 रुपये के स्तर पर नेकलाइन सपोर्ट बनाया है. 2 मार्च को कीमतों में हेड एंड शोल्डर पैटर्न की नेकलाइन ब्रेकडाउन देखी गई है और काउंटर में नेगेटिव ब्रेकडाउन दिया है.

Max Financial Services: Buy
एलटीपी: 853.5 रुपये | स्टॉप-लॉस: 815 रुपये | टारगेट: 918 रुपये | रिटर्न: 7.5 प्रतिशत

जनवरी के दूसरे सप्ताह से यह स्टॉक लोअर लो लोअर हाई फॉर्मेशन में ट्रेड हो रहा है और डेली टाइम फ्रेम पर इसने फालिंग डेली वेज फॉर्मेशन बनाया है. मैक्स फाइनेंशियल ने डाउनवार्ड स्लोपिंग ट्रेंड लाइन को ब्रेकआउट किया और अपने समर्थन क्षेत्र के ऊपर मजबूती से बंद हुआ है. लोअर लो लोअर हाई फॉर्मेशन में बुलिक ब्रेकआउट से इसमें तेजी के संकेत मिल रहे हैं.

मोमेंटम ऑस्किलेटर आरएसआई (14) से इसमें तेजी बने रहने के संकेत मिल रहे हैं. जो कीमतों में तेज रिकवरी का संकेत देता है.

Aditya Birla Fashion & Retail: BUY
एलटीपी: 272.80 रुपये | टारगेट: 295 रुपये | स्टॉप लॉस: 260 रुपये | रिटर्न: 08 फीसदी

ABFRL ने 250 रुपये के स्तर के करीब नीचे आ गया और कैंडलस्टिक पैटर्न बनाने के बाद मजबूत दिख रहा है. इसने लुढ़कते हुए वेज पैटर्न को ब्रेकआउट किया है. और पिछले दिन के मुकाबले कैंडलस्टिक पैटर्न से ऊपर बंद हुआ है. यदि कीमतें कैंडलस्टिक पैटर्न से ऊपर बंद होती हैं तो पैटर्न की वैधता की पुष्टि हो जाएगी. काउंटर को अपने 50-सप्ताह के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज के पास मजबूती से समर्थन मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: ट्रिक: IRCTC पर इस तरीके से करें तत्काल बुकिंग, टिकट कन्फर्म न हो तो कहना

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल देश की लीडिंग फैशन कंपनी है. आदित्य बिड़ला फैशन ने घोषणा की है कि वह direct-to-consumer बिजनेस में उतरने के लिए एक प्लेटफार्म तैयार कर रही है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इस प्लान को मंजूरी दे दी है.

आदित्य बिड़ला फैशन एक नई सहयोगी कंपनी बनाने जा रही है जो फैशन, ब्यूटी और अन्य लाइफस्टाइल सेगमेंट में एक नए जमाने का डिजिटल ब्रांड बनाने पर काम कर रहे हैं. direct-to-consumer मार्केट अपॉर्चुनिटी में विशाल संभावनाओं को देखते हुए कंपनी यह कदम बढ़ा रही है. उम्मीद की जा रही है कि साल 2025 तक यह उद्योग $100 अरब का हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Stock return, Stock tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर