Home /News /business /

शेयर बाजार में आज दिखी हरियाली, कल के बारे में क्या कहते हैं एक्सपर्ट? जानिए

शेयर बाजार में आज दिखी हरियाली, कल के बारे में क्या कहते हैं एक्सपर्ट? जानिए

एक्सपर्ट को लगता है कि बाजार के ऊपर एक छोटा-सा रेसिस्टेंस है, जिसे पार करने के बाद बाजार ऊपर जा सकता है.

एक्सपर्ट को लगता है कि बाजार के ऊपर एक छोटा-सा रेसिस्टेंस है, जिसे पार करने के बाद बाजार ऊपर जा सकता है.

शेयर बाजार (Stock Market) में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार गिरावट के बाद बुधवार को रौनक नजर आई. शेयर बाजार के लगभग सभी सूचकांक हरे रंग में जाकर बंद हुए. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों ही लगभग 1% तक बढ़ोतरी के साथ बंद होने में कामयाब रहे. बैंक निफ्टी (Bank Nifty) की बात करें तो इसमें लगभग 2% की तेजी देखी गई. बाजार के विशेषज्ञों की कल के बाजार को लेकर राय लगभग एक जैसी ही है. एक्सपर्ट को लगता है कि बाजार के ऊपर एक छोटा-सा रेसिस्टेंस है, जिसे पार करने के बाद बाजार ऊपर जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. शेयर बाजार (Stock Market) में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार गिरावट के बाद बुधवार को रौनक नजर आई. शेयर बाजार के लगभग सभी सूचकांक हरे रंग में जाकर बंद हुए. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों ही लगभग 1% तक बढ़ोतरी के साथ बंद होने में कामयाब रहे. बैंक निफ्टी (Bank Nifty) की बात करें तो इसमें लगभग 2% की तेजी देखी गई.

    अब देखना यह है कि बाजार में कल क्या होगा. बाजार के विशेषज्ञों की कल के बाजार को लेकर राय लगभग एक जैसी ही है. एक्सपर्ट को लगता है कि बाजार के ऊपर एक छोटा-सा रेसिस्टेंस है, जिसे पार करने के बाद बाजार ऊपर जा सकता है.

    मजबूती के साथ तोड़ना होगा ये लेवल
    LKP Securities के रोहित सिंगरे का कहना है कि निफ्टी ने 17,220-17,300 के आसपास हायर साइड में एक मजबूत जोन बना लिया है. जब तक निफ्टी मजबूती के साथ इस लेवल को नहीं तोड़ता है तब तक इसमें मजबूत खरीदारी नहीं देखने को मिलेगी. निफ्टी के लिए 17,050-16,950 केस्तर मजबूत सपोर्ट दिख रहा है.

    ये भी पढ़ें – LIC के पॉलिसी-धारक ध्यान दें! LIC का IPO चाहिए तो तुरंत कर लें ये दो काम

    आखिरी घंटे ने डाला असमंजस में
    Choice Broking की पलक कोठारी का कहना है कि मजबूत ओपनिंग के बाद निफ्टी आज एक दायरे में कारोबार करता नजर आया और 17000 के ऊपर टिके रहने में कामयाब रहा. इसके साथ ही ये अपने 21- HMA के ऊपर भी टिका रहा, जिससे यह संकेत मिलता है तो कि अगर निफ्टी 17,000 के ऊपर टिका रहता है तो आगे इसमें तेजी देखने को मिल सकती है. एक घंटें चार्ट पर निफ्टी ने डोजी कैंडल बनाया जो खरीदने और बेचने वाले दोनों में असमंजस की स्थिति की और संकेत कर रहा है.

    फिर भी बाउंसबैक की एक उम्मीद
    MACD और Stochastic जैसे मोमेंटम इंडिकेटर आवर्ली टाइमफ्रेम पर पॉजिटीव क्रॉसओवर की तरफ संकेत कर रहे हैं जिससे एक बाउंसबैक की उम्मीद बनती है. निफ्टी के लिए 16800 पर सपोर्ट है. वहीं 17350 पर रजिस्टेंस नजर आ रहा है. अगर निफ्टी इस लेवल के ऊपर जाने में कामयाब रहता है तो फिर इसमें हमें 17,500-17,800 का लेवल भी देखने को मिल सकता है जबकि बैंक निफ्टी के लिए 35,300 पर सपोर्ट और 37,000 पर रजिस्टेंस नजर आ रहा है.

    ये भी पढ़ें – बड़े ब्रोकरेज हाउस ने दी HDFC Bank का शेयर खरीदने की सलाह, ये दिया है टारगेट

    100 दिनों की एवरेज से ऊपर
    Kotak Securities के श्रीकांत चौहान का कहना है कि लंबे समय के बाद निफ्टी 100 day SMA के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है जो एक सकारात्मक संकेत है. डेली चार्ट पर निफ्टी ने इंट्राडे चार्ट पर एक इनसाइट बॉडी कैंडल बनाया. निफ्टी लगातार 17,100 के पास सपोर्ट ले रहा है. आज के ट्रेडिंग सेटअप से इस बात का संकेत मिलता है कि 17,100-17,140 का लेवल बुल्स के लिए ट्रेन्ड डिसाइडर साबित होगा. अगर निफ्टी इसके ऊपर जाने में कामयाब रहता है तो फिर इसमें 17250-17350 का लेवल देखने को मिल सकता है. वहीं अगर निफ्टी 17100 के नीचे फिसलता है तो फिर इसमें और गिरावट देखने को मिल सकती है.

    Tags: BSE Sensex, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर