Home /News /business /

Tips and Tricks: डेबिट कार्ड से भी कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट, जानिए प्रोसेस

Tips and Tricks: डेबिट कार्ड से भी कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट, जानिए प्रोसेस

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करते समय पेटीएम (Paytm), मोबिक्विक (Mobikwik) और क्रेड (Cred) जैसे ऐप में पेमेंट मोड के रूप में डेबिट कार्ड का भी ऑप्शन होता है.

नई दिल्ली. बैंकिंग ऐप्स और क्रेडिट कार्ड कंपनियों के ऐप के अलावा आज मार्केट में क्रेड (CRED), पेटीएम (Paytm), मोबिक्विक (Mobikwik), फोनपे (Phonepe), अमेजन (Amazon) जैसे कई लोकप्रिय थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके जरिए आप अपना क्रेडिट कार्ड के बिल (Credit Card Bill) का पेमेंट आसानी से कर सकते हैं. आमतौर पर क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करते समय नेटबैंकिंग या यूपीआई जैसे पेमेंट मोड का ऑप्शन होता है. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप डेबिट कार्ड (Debit Card) के जरिए भी क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट कर सकते हैं.

क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करते समय पेटीएम, मोबिक्विक और क्रेड जैसे ऐप में पेमेंट मोड के रूप में डेबिट कार्ड का भी ऑप्शन होता है.

Paytm ऐप पर ऐसे करें क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट
1. सबसे पहले Paytm ऐप को अपडेट करें.
2. Paytm ऐप ओपन करें और All Service पर क्लिक करें.
3. इसके बाद Monthly Bills पर क्लिक करने पर बायीं तरफ Recharge and Pay Bills का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करने करने पर आपको Pay Credit Card Bill का आइकन दिखेगा. होम पेज पर Recharge & Bill Payments सेक्शन में भी Pay Credit Card Bill का ऑप्शन दिखता है. ऐप में सर्च करने पर भी Pay Credit Card Bill का ऑप्शन आ जाता है.
4. अगर आप पहली बार किसी कार्ड का पेमेंट करना चाह रहे हैं तो Add Credit Card पर क्लिक करें. इसके बाद कार्ड नंबर डालकर Proceed पर क्लिक करें. अगर आपका क्रेडिट कार्ड पहले से सेव है तो उस पर क्लिक करें.
5. अब अमाउंट डालें और Proceed पर क्लिक करें.
6. पेमेंट मोड सेलेक्ट करें. इसके बाद पेमेंट के रूप में यूपीआई, नेटबैंकिंग, पेटीएम पेमेंट बैंक और पेटीएम वॉलेट के अलावा डेबिट कार्ड चुनें और पेमेंट पूरा करें.

ये भी पढ़ें- IDFC Credit Card Offer: 10 नवंबर तक ईएमआई और Tap & Pay ट्रांजैक्शन पर पाएं 5 फीसदी कैशबैक, जानें डिटेल

Mobikwik ऐप पर ऐसे करें क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट
>> Mobikwik ऐप ओपन करें और Recharge & Pay Bills पर क्लिक करें.
>> इसके बाद आपको Credit Card का ऑप्शन दिखेगा.
>> अगर आप पहली बार किसी कार्ड का पेमेंट करना चाह रहे हैं तो Pay Bill For Other Credit Card पर क्लिक करें. इसके बाद कार्ड नंबर डालकर अमाउंट दर्ज करें.
>> अब पेमेंट मोड सेलेक्ट करें. इसके बाद मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस और यूपीआई के अलावा डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पेटीएम ने लॉन्च किया Paytm Wallet Card, कहीं भी इस्तेमाल कर सकेंगे वॉलेट बैलेंस

CRED ऐप
क्रेड ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट (एक लाख रुपये तक) करते समय नेटबैंकिंग और यूपीआई का ऑप्शन होता है. हालांकि एक लाख रुपये से ऊपर का पेमेंट करते समय नेटबैंकिंग और यूपीआई के अलावा पेमेंट मोड के रूप में डेबिट कार्ड का भी ऑप्शन होता है.

Tags: Cashback Offers, Credit card, Debit card, Mobikwik, Paytm, Upi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर