Home /News /business /

how to revive lapsed lic insurance policy lic lapsed policy revival scheme ssnd

लैप्स हो चुकी LIC पॉलिसी को फिर से शुरू करने का आखिरी मौका, जानें तरीका

LIC ने लैप्स्ड (Lapsed) बीमा पॉलिसी सस्ते में रिवाइव कराने के लिए अभियान चलाया हुआ है.

LIC ने लैप्स्ड (Lapsed) बीमा पॉलिसी सस्ते में रिवाइव कराने के लिए अभियान चलाया हुआ है.

अगर आपके पास एलआईसी की कोई पॉलिसी है और उसका काफी समय से भुगतान नहीं किया गया है तो आप 25 मार्च तक उसे फिर से शुरू करवा सकते हैं.

How to Update LIC Lapsed Policy: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने पॉल‍िसी होल्‍डर्स को बड़ी राहत दी है. यह खबर उन लोगों के ल‍िए है ज‍िनकी पॉल‍िसी लैप्‍स हो गई है. ऐसे लोगों को LIC पॉलिसी लैप्स होने पर बड़ी राहत देने जा रही है. आप भी लैप्‍स हुई पॉल‍िसी को लेट फीस देकर फ‍िर से चालू कर सकते हैं. LIC ने लैप्स्ड (Lapsed) बीमा पॉलिसी सस्ते में रिवाइव कराने के लिए अभियान चलाया हुआ है. यह अभियान उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जिन्होंने कोरोना महामारी में नौकरी चले जाने के कारण अपनी पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरा है.

अगर आपके पास एलआईसी की कोई पॉलिसी है और उसका काफी समय से भुगतान नहीं किया गया है तो आप 25 मार्च तक उसे फिर से शुरू करवा सकते हैं. एलआईसी के विशेष अभियान के तहत 25 मार्च तक पॉलिसीधारक LIC की लैप्स हो चुकी पॉलिसी को फिर से शुरू करा सकते हैं.

इसके साथ ही जिन पॉलिसी की प्रीमियम डेट तो निकल चुकी है लेकिन, रिवाइवल डेट अभी बची हुई है वह इस कैंपेन का लाभ उठा सकते हैं.

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस छूट में मल्टीपल रिस्क पॉलिसी, टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी और हाई रिस्क बीमा पॉलिसी को शामिल नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें- Shramik Card : क्‍या आपके खाते में आए पहली किस्‍त के 1,000 रुपये, ऐसे चेक करें कब तक आएगा पैसा

विशेष अभियान से जुड़ी जानकारी

प्रीमियम में चूक की तारीख 5 साल से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए. यानी पॉलिसी को आप पहले प्रीमियम भुगतान में चूक के 5 साल के अंदर रिवाइव करा सकते हैं. टर्म इंश्‍योरेंस, मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज आदि जैसे हाई रिस्क प्लान्स के मामले में लेट फीस में छूट नहीं दी जाएगी. ऐसी पॉलिसियां, जो प्रीमियम भुगतान वाले टर्म में लैप्स हो चुकी हैं और रिवाइवल डेट तक जिनका पॉलिसी टर्म पूरा नहीं हुआ है, उन्हें इस कैंपेन में रिवाइव कराया जा सकेगा.

Tags: Insurance Policy, Life Insurance, Life Insurance Corporation of India (LIC)

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर