Home /News /business /

Amazon और Paytm पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस, जानिए कैसे

Amazon और Paytm पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस, जानिए कैसे

यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड है जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होता है.

यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड है जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होता है.

MobiKwik RuPay Card: यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा यानी इस कार्ड के जरिए भी आप वॉलेट बैलेंस को इस्तेमाल कर सकते हैं.

    नई दिल्ली. पेमेंट कंपनी मोबिक्विक (MobiKwik) ने हाल ही में एक प्रीपेड कार्ड मोबिक्विक रुपे कार्ड (MobiKwik RuPay Card) पेश किया है. कंपनी ने इस प्रीपेड कार्ड के लिए एनपीसीआई (NPCI) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के साथ हाथ मिलाया है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट वेबसाइट पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को स्वीकार करते हैं.

    यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा यानी इस कार्ड के जरिए भी आप वॉलेट बैलेंस को इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी के मर्चेंट नेटवर्क के अलावा अन्य मर्चेंट को इस कार्ड के जरिए पेमेंट किया जा सकता है. यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड है जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होता है.

    ये भी पढ़ें- Paytm लाया नई सर्विस, किया रेंट पेमेंट फीचर का विस्तार, अब कार और फर्नीचर रेंटल भी शामिल

    इस कार्ड के जरिए आप अपने वॉलेट बैलेंस को हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे कार्ड के जरिए पेमेंट लिए जाते हैं. अगर कोई ऑनलाइन मर्चेंट जो मोबिक्विक वॉलेट से पेमेंट नहीं लेते हैं, वहां डेबिट/क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा और मोबिक्विक रुपे कार्ड का 16 अंकों का नंबर, एक्सपायरी डेट और सीवीवी डालकर पेमेंट करना होगा. इसका मतलब हुआ कि आप मोबिक्विक रुपे कार्ड के जरिए आप मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस को अमेजन और पेटीएम पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- New Labour Code: हफ्ते में 2 के बजाए 3 दिन मिलेगी छुट्टी! FY23 तक लागू हो सकते हैं चार लेबर कोड

    पेटीएम ने भी लॉन्च किया है वॉलेट ट्रांजिट कार्ड
    बता दें कि हाल ही में पेटीएम ने वॉलेट ट्रांजिट कार्ड (Paytm Wallet Transit Card) लॉन्च किया है. यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा. इस कार्ड को रुपे (Rupay) प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है. फिलहाल इसे वर्जुअल कार्ड में रूप में दिया जा रहा है और जल्द ही फिजिकल कार्ड भी दिया जाएगा. यह 16 अंकों का एक कार्ड होगा जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होंगे. इस कार्ड के जरिए आप अपने पेटीएम वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे कार्ड के जरिए पेमेंट स्वीकार किए जाते हैं.

    Tags: Mobikwik, Rupay

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर