हफ्ते में 3 दिन चलेगी हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन, कल से शुरू होगी टिकट की बुकिंग

हफ्ते में 3 दिन चलेगी हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन, कल से शुरू होगी टिकट की बुकिंग
भारतीय रेलवे

Ahmedabad-Howrah -Ahmedabad Special train: पश्चिम रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, 15 सितंबर से अहमदाबाद-हावड़ा-अहम्दाबाद स्पेशल ट्रेन की फ्रिक्वेंसी को साप्ताहिक से बढ़ाकर ट्राई-वीकली कर दिया है. अतिरिक्त यात्राओं के लिए बुकिंग 14 सितंबर से खुल जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए अहमदाबाद-हावड़ा स्पेशल ट्रेन (Ahmedabad-Howrah Special Train) की फ्रिक्वेंसी को अब साप्ताहिक से बढ़ाकर सप्ताह में तीन कर दिया गया है. पश्चिम रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, 15 सितंबर से अहमदाबाद-हावड़ा-अहम्दाबाद स्पेशल ट्रेन की फ्रिक्वेंसी को साप्ताहिक से बढ़ाकर ट्राई-वीकली कर दिया है. अतिरिक्त यात्राओं के लिए बुकिंग 14 सितंबर से खुल जाएगी.

पश्चिम रेलवे की ट्वीट के मुताबिक, अतिरिक्त यात्राओं की बुकिंग 14 सितंबर से नामांकित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर खुलेगी. पश्चिम रेलवे के एक बयान में कहा गया है कि अहमदाबाद-हावड़ा स्पेशल 18 सितंबर से सोमवार और बुधवार को अहमदाबाद से सुबह 12:15 बजे चलेगी और तीसरे दिन दोपहर 1:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर! कोरोना के कारण नौकरी गंवाने वालों को आधी सैलरी देगी सरकार





इसी तरह हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन हावड़ा से प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को 15 सितंबर को रात 11:55 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन दोपहर 1:25 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी.

80 स्पेशल ट्रेनें हुई शुरू
बता दें कि भारतीय रेलवे ने शनिवार से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है. इसके साथ ही लॉकडाउन के बाद शुरू होने वाली कुल ट्रेनों की संख्या बढ़कर 310 हो जाएगी. इन ट्रेनों के लिए शुक्रवार को तत्काल टिकटों की बुकिंग (Train Ticket Booking) भी की गई.

इन ट्रेनों में यात्रा करने वालों को रेलवे स्टेशन पर कम से कम 90 मिनट पहले पहुंचना होगा. रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. अगर किसी भी यात्री में कोरोना के लक्षण दिखाई देता है तो उस यात्री को ट्रेवल करने की अनुमति नहीं मिलेगी. यात्रियों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) भी इंस्टॉल करना होगा. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए, भारतीय रेलवे यात्रियों को तकिए, कंबल, पर्दे जैसी चीजें उपलब्ध नहीं करा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज