लाइव टीवी

जल्द ये बैंक कर सकता है 10 हजार लोगों की छंटनी, नौकरी से निकालने की बताई ये वजह!

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 9:40 AM IST
जल्द ये बैंक कर सकता है 10 हजार लोगों की छंटनी, नौकरी से निकालने की बताई ये वजह!
10,000 लोगों की छटनी करने की योजना बना योजना बना रही है HSBC

फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के मुताबिक HSBC होल्डिंग्स पीएलसी 10,000 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रही है. HSBC के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नोएल क्विन (Chief Executive Officer Noel Quinn) बैंकिंग लागत को कम करना चाहते हैं, इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लेने का प्लान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 9:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के मुताबिक HSBC होल्डिंग्स पीएलसी (HSBC Holdings Plc) 10,000 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रही है. HSBC के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नोएल क्विन (Chief Executive Officer Noel Quinn) बैंकिंग लागत को कम करना चाहते हैं, इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लेने का प्लान किया है.

फाइनेंशियल टाइम्स को मिली जानकारी के मुताबिक इस महीने के आखिर में तीसरी तिमाही के परिणामों की रिपोर्ट की घोषणा करने के दौरान एचएसबीसी नौकरी में कटौती की शुरुआत करने की घोषणा कर सकता है. जानकारों का यह भी मानना है कि ये जॉब कट मुख्य रूप से उच्च-भुगतान वाली भूमिकाओं पर केंद्रित होगा.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार की इस स्कीम ने 23 हजार लोगों को बनाया कंपनी का मालिक

5 अगस्त को एचएसबीसी समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन फ्लिन्ट पद से हट गए थे. उस समय समूह के चेयरमैन मार्क टकर ने कहा था कि जिस जटिल और चुनौतीपूर्ण वैश्विक माहौल में बैंक काम कर रहा है, निदेशक मंडल का मानना है कि इन चुनातियों से पार पाने और अवसरों को भुनाने के लिए बदलाव जरूरी है. चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध के बढ़ने से व्यापार में उदासीन माहौल है. जिसकी वजह से छंटनी की जा रही है.

यह भी पढ़ें- SBI लाया इंडिया का दिवाली ऑफर, खरीदारी पर मिलेगा ₹1 लाख का फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...