Home /News /business /

अगली बार जब साबुन और डिटर्जेंट लेने जाएंगे जो खर्च होंगे ज्यादा पैसे!

अगली बार जब साबुन और डिटर्जेंट लेने जाएंगे जो खर्च होंगे ज्यादा पैसे!

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और आईटीसी (ITC) लिमिटेड ने साबुन और डिटर्जेंट सहित चुनिंदा वस्तुओं की कीमतों में इजाफा किया है.

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और आईटीसी (ITC) लिमिटेड ने साबुन और डिटर्जेंट सहित चुनिंदा वस्तुओं की कीमतों में इजाफा किया है.

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और आईटीसी (ITC) लिमिटेड ने साबुन और डिटर्जेंट सहित चुनिंदा वस्तुओं की कीमतों में इजाफा किया है. CNBC TV 18 की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने बढ़ती हुई लागतों का हवाला देकर कीमतें बढ़ाई हैं. कल ही एक खबर आई थी पारले (Parle) ने अपने बिस्किट, रस और स्नैक्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है. HUL ने अपने व्हील डिटर्जेंट पाउडर के 1 किलो के पैक की कीमत में 3.4 प्रतिशत की वृद्धि की है. ITC ने कथित तौर पर फियामा साबुन (Fiama soap) की कीमत में 10 प्रतिशत और विवेल (Vivel) के अपने 100 ग्राम पैक के लिए 9 प्रतिशत की कीमत वृद्धि की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की अग्रणी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMGC) कंपनियां हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और आईटीसी (ITC) लिमिटेड ने साबुन और डिटर्जेंट सहित चुनिंदा वस्तुओं की कीमतों में इजाफा किया है. CNBC TV 18 की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने बढ़ती हुई लागतों का हवाला देकर कीमतें बढ़ाई हैं. कल ही एक खबर आई थी पारले (Parle) ने अपने बिस्किट, रस और स्नैक्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है.

    व्हील डिटर्जेंट और रिन बार की कीमतें बढ़ीं
    समाचार चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि HUL ने अपने व्हील डिटर्जेंट पाउडर के 1 किलो के पैक की कीमत में 3.4 प्रतिशत की वृद्धि की है. इसके परिणामस्वरूप अब ये पैक कुल 2 रुपये महंगा हो जाएगा. कंपनी ने कथित तौर पर व्हील पाउडर के 500 ग्राम पैक की कीमत में भी 2 रुपये की बढ़ोतरी की है, जिससे इसे 28 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है.

    HUL ने अपने उत्पाद रिन बार (Rin Bar) के 250 ग्राम पैक की कीमत 5.8 प्रतिशत बढ़ाई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि लक्स (Lux) साबुन की कीमतों में 21.7 प्रतिशत का इजाफा किया है. अब इसका 100 ग्राम का मल्टीपैक पहले से 25 रुपये महंगा हो गया है.

    ये भी पढ़ें – दुनियाभर में यूं रेगुलेट होती है क्रिप्टोकरेंसी, कहीं खुलकर अपनाया गया तो कहीं शिकंजा 

    ITC ने बढ़ाए अपने साबुन और डिओडोरेंट के प्राइस
    उधर, ITC ने कथित तौर पर फियामा साबुन (Fiama soap) की कीमत में 10 प्रतिशत और विवेल (Vivel) के अपने 100 ग्राम पैक के लिए 9 प्रतिशत की कीमत वृद्धि की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने एंगेज डिओडोरेंट (Engage deodorant) की 150 मिलीलीटर बोतल की कीमत में 7.6 प्रतिशत और 120 एमएल बोतल की कीमत में 7.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है.

    ये भी पढ़ें – Parle G, Krackjack बिस्किट की कीमतों में बढ़ोतरी, रस और स्नैक्स भी महंगे

    आईटीसी के एक प्रवक्ता ने सीएनबीसी टीवी 18 को बताया कि ‘इनपुट लागत में काफी वृद्धि हुई है और इंडस्ट्री ने कीमतों में वृद्धि की है.’ इन्हें ध्यान में रखते हुए कंपनी ने चुनिंदा वस्तुओं की कीमतों में संशोधन किया है. प्रवक्ता ने कहा कि ये फैसला लेते समय कंपनी ने ध्यान रखा है कि पूरा बोझ उपभोक्ताओं पर न पड़े.

    Tags: HUL, Inflation, Price Hike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर