Home /News /business /

ये दिग्‍गज कंपनी करेगी बड़ी छंटनी, निकाले जाएंगे सीनियर और जूनियर कर्मचारी

ये दिग्‍गज कंपनी करेगी बड़ी छंटनी, निकाले जाएंगे सीनियर और जूनियर कर्मचारी


कंपनी ने जूनियर और सीनियर मैनेजमेंट लेवल में छंटनी की बात कही है.

कंपनी ने जूनियर और सीनियर मैनेजमेंट लेवल में छंटनी की बात कही है.

HUL ने अपने कुल बिजनेस को 5 प्रमुख भागों में बांटने का फैसला किया है. ये सभी सेक्‍टर अपनी हर रणनीति और मुनाफे-घाटे के लिए स्‍वयं जिम्‍मेदार होंगे. कंपनी कई नए लोगों को भी जिम्‍मेदारी दे रही है, जो अप्रैल से प्रभावी होगी.

नई दिल्‍ली. एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्‍गज कंपनी हिन्‍दुस्‍तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने मंगलवार को बड़ी छंटनी करने का ऐलान किया है. कंपनी ने बताया कि वह अपने कामकाज में बड़े बदलाव करने जा रही है, जिससे सीनियर और जूनियर लेवल पर कई कर्मचारियों को निकाला जा सकता है.

HUL अपने ऑर्गेनाइजेशन मॉडल में बदलाव के तहत सीनियर मैनेजमेंट रोल में 15 फीसदी और जूनियर मैनेजमेंट रोल में 5 फीसदी की कटौती करने जा रही है. इस कदम से करीब 1,500 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. कंपनी ने अपने पूर्व नितिन परांजपे और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) को दोबारा नई जिम्‍मेदारी देने का फैसला किया है. परांजपे इस बार बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन और एचआर का काम देखेंगे. HUL के ब्‍यूटी और पर्सनल केयर बिजनेस के प्रेसिडेंट सन्‍नी जैन ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है. अब वे टेक्‍नोलॉजी क्षेत्र के लिए इन्‍वेस्‍टमेंट फंड बनाने का काम करेंगे. कंपनी के साथ दुनियाभर में 1.5 लाख से ज्‍यादा कर्मचारी जुड़े हैं और संभावित छंटनी भी भारत सहित वैश्विक स्‍तर पर की जानी है.

ये भी पढ़ें – चेतावनी : 16 कंपनियों के IPO करा रहे बड़ा नुकसान, आपने भी खरीदे क्‍या

कंपनी पांच भागों में बांटेगी कारोबार
HUL ने अपने ऑर्गेनाइजेशन मॉडल में बदलाव कर पूरे समूह को 5 अलग कारोबार में बांटने का फैसला किया है. इसमें ब्‍यूटी व हेल्‍थ, पर्सनल केयर, होम केयर, न्‍यूट्रिशन और आइसक्रीम कारोबार शामिल होंगे. हर बिजनेस अपनी रणनीति, ग्रोथ, प्रॉफिट और डिलीवरी के लिए स्‍वतंत्र रूप से जिम्‍मेदारी होंगे. कंपनी के दुनियाभर में स्थित कारोबार को संभालने वाले कार्यकारी अधिकारियों में भी बड़े बदलाव किए जाएंगे और सभी नई नियुक्तियां 1 अप्रैल, 2022 से प्रभावी होंगी.

Tags: Consumer and Retail industry, HUL, Job

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर