HUL Q1 Results: हिंदुस्तान यूनिलीवर ने जारी किए पहली तिमाही के नतीजे, 2100 करोड़ रुपये रहा प्रॉफिट

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड

HUL Q1 Results: वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड का कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 2,100 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड यानी एचयूएल (Hindustan Unilever Ltd.) ने गुरुवार को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी ने कहा कि जून 2021 को समाप्त हुई चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 10.7 फीसदी बढ़कर 2,100 करोड़ रुपये हो गया.

    कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 1,897 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. एचयूएल ने शेयर बाजार को बताया कि समीक्षाधीन तिमाही में उसकी शुद्ध बिक्री 13.21 फीसदी बढ़कर 11,966 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी अवधि में 10,570 करोड़ रुपये थी.

    ये भी पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, अगर मोबाइल में सेव किया है ये नंबर तो खाली हो जाएगा खाता, फटाफट कर दें डिलीट

    पहली तिमाही में कंपनी का कुल खर्च 9,546 करोड़ रुपये
    कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में उसका कुल खर्च 9,546 करोड़ रुपये था. एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 8,324 करोड़ रुपये था.

    ये भी पढ़ें- Cryptocurrency: टेस्ला की खरीदारी बिटकॉइन से होगी, एलन मस्क ने कहा- इसमें मैंने बहुत पैसे लगाए हैं, उसे खो नहीं सकता

    मांग में सुधार को लेकर आशावादी है कंपनी
    एचयूएल के सीएमडी संजीव मेहता ने कहा, ''चुनौतीपूर्ण माहौल में हमने शुद्ध लाभ और शुद्ध आय में मजबूत प्रदर्शन किया है. इस तिमाही में हमारा प्रदर्शन लचीला रहा है और हमारी क्षमताओं, हमारे संचालन में कुशलता, हमारे पोर्टफोलियो की आंतरिक ताकत को दर्शाता है.'' मेहता ने आगे कहा कि वह मांग में सुधार को लेकर आशावादी बने हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.