पढ़ाई खत्म करने के कुछ दिनों बाद ही हैदराबाद की इस लड़की को माइक्रोसॉफ्ट ने ऑफर किया 2 करोड़ का पैकेज! जानिए सबकुछ

दिप्थी को 300 लोगों के कैंपस सिलेक्शन में चुना गया

दिप्थी को 300 लोगों के कैंपस सिलेक्शन में चुना गया

दिप्थी के पिता डॉ. वेंकन्ना हैदराबाद पुलिस कमिश्नरेट में फॉरेसिंक एक्सपर्ट (forensic expert) के तौर पर कार्यरत हैं. दिप्थी के लिए यह पहली बार नहीं है, जब वो किसी बड़ी कंपनी में काम करेंगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. हैदराबाद (Hyderabad) में रहने वाली नारकुती दिप्थी (Narkuti Deepthi) को माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने दो करोड़ के पैकेज पर जॉब ऑफर की है. नारकुती को माइक्रोसॉफ्ट ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) के तौर सिलेक्शन किया है. वे कंपनी के यूएसए स्थित सिएटल(Seattle) हेडक्वाटर में ज्वाइन करेगी. दिप्थी को 300 लोगों के कैंपस सिलेक्शन (Campus selection) में चुना गया जहां उन्हें सबसे ज्यादा वार्षिक पैकेज ऑफर किया गया. कैंपस इंटरव्यू यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में (University of Florida) हुआ था. दिप्थी ने यूनिर्वसिटी ऑफ फ्लोरिडा से अपना पोस्टग्रेजुएट स्टडीज एमएस कम्प्यूटर इस महीने की दो मई को पूरा किया है. और कुछ दिन में ही उन्हें यह बड़ा पैकेज ऑफर हो गया. जानकारी के अनुसार इस कैंपस इंटरव्यू में कई कंपनियों ने हिस्सा लिया. दिप्थी को सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट से ही नहीं बल्कि अमेजन, गौल्डमैन सैचे से भी जॉब ऑफर हुआ था. माइक्रोसॉफ्ट में दिप्थी का सिलेक्शन सॉफ्टवेयर डवलपमेंट इंजीनियर (Software Development Engineer) के लिए हुआ है जहां उनकी ग्रेड 2 कैटेगिरी की है. दिप्थी को 17 मई से सिएटल में ज्वाइन करना है जहां माइक्रोसॉफ्ट का हेडक्वाटर है. 


पिता फॉरेंसिक एक्सपर्ट है

दिप्थी के पिता डॉ. वेंकन्ना हैदराबाद पुलिस कमिश्नरेट में फोरेसिंक एक्सपर्ट (forensic expert) के तौर पर कार्यरत है. दिप्थी के लिए यह पहली बार नहीं है जब वो कोई बड़ी कंपनी में काम करेगी.  हैदराबाद के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक करने के बाद भी दिप्थी ने जेपी मॉरगन कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर ज्वाइन किया था. यहां तीन साल तक काम करने के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए जॉब छोड़ दी. उन्हें स्कॉलरशिप भी मिली जिसके बाद वे यूएस गई अपने एमएस कम्प्यूटर की पढ़ाई करने के लिए.   


ये भी पढ़ें - सबसे ज्यादा माइलेज देनी वाली 5 बेस्ट कार, जिनकी कीमत है 10 लाख रुपये से भी कम


माइक्रोसॉफ्ट ने करीब 103 करोड़ में खरीदी नोएडा में जमीन

मालूम हो अप्रैल में माइक्रोसॉफ्ट ने उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में सबसे बड़ी डील की है. इस डील के तहत माइक्रोसॉफ्ट ने नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर-145 में 60 हजार वर्गमीटर जमीन खरीदी है. इस जमीन की कीमत करीब 103 करोड़ रुपये है. माइक्रोसॉफ्ट की भारत में सबसे बड़ी परियोजना यहीं पर लगाएगी. इससे नोएडा सहित एनसीआर क्षेत्र सॉफ्टवेयर हब के रूप में विकसित होगा. माइक्रोसॉफ्ट आईटी और आईटी इनेबल सर्विसेज के उपयोग के करेगी.बताया जा रहा है क‍ि नोएडा में न‍िवेश की यह बात कई द‍िनों से चल रही थी. नोएडा सेक्‍टर 145 में भूखंड -1 और -2 की कुल 60000 वर्ग मीटर की भूम‍ि की डील 103.66 करोड़ रुपये में माइक्रोसॉफ्ट इंड‍िया प्राइवेट ल‍िम‍िटेड के नाम पर हुई है. इतना ही नहीं -4 भूखंड का इस्‍तेमाल आईटी/आईटीईएस के उपयोग के ल‍िए होगा. इसके 11683 वर्ग मीटर जमीन का सौदा 24.63 करोड़ में हुआ है. इस जमीन मेसर्स शिव श‍िक्षा समित‍ि के नाम पर हुआ है ज‍िसका उपयोग सीन‍ियर सेकेंडरी स्‍कूल के ल‍िए होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज