IAS अधिकारी राजीव कुमार होंगे नए वित्त सचिव, गर्ग की जगह लेंगे

सुभाष चंद्र गर्ग के स्थान पर राजीव कुमार नए वित्त सचिव होंगे. सरकार ने मंगलवार को वित्तीय सेवा सचिव कुमार को वित्त सचिव मनोनीत किया है.

भाषा
Updated: July 30, 2019, 8:54 PM IST
IAS अधिकारी राजीव कुमार होंगे नए वित्त सचिव, गर्ग की जगह लेंगे
1984 बैच के IAS अधिकारी होंगे नए वित्त सचिव!
भाषा
Updated: July 30, 2019, 8:54 PM IST
सुभाष चंद्र गर्ग के स्थान पर राजीव कुमार नए वित्त सचिव होंगे. सरकार ने मंगलवार को वित्तीय सेवा सचिव कुमार को वित्त सचिव मनोनीत किया है. एक आधिकारिक आदेश के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने कुमार को नया वित्त सचिव मनोनीत करने की मंजूरी दे दी है.

कुमार भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1984 बैच के झारखंड कैडर अधिकारी हैं. गर्ग को स्थानांतरित कर बिजली सचिव बनाया गया है. उसके बाद कुमार को इस पद पर मनोनीत किया गया है. गर्ग पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन कर चुके हैं. ये भी पढ़ें: Cafe Coffee Day के मालिक वीजी सिद्धार्थ लापता, 5 लाख में शुरू किया था कारोबार, आज है 4000 करोड़ की कंपनी



नियमों के अनुसार उन्हें तीन महीने तक या जब तक उनकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाता है तब तक उन्हें नोटिस अवधि में अपनी सेवा देनी होगी. गर्ग पहले वित्त मंत्रालय में सचिव के तौर पर कार्यरत थे लेकिन उनका तबादला ऊर्जा मंत्रालय में किया गया जो वित्त की तुलना में कमतर है.

दिसंबर 2018 में वह वित्त सचिव बने थे. विनिवेश विभाग में सचिव अतानु चक्रवर्ती की नियुक्ति सुभाष चंद्र गर्ग की जगह पर की गई है.

ये भी पढ़ें: Alert! अब क्रिप्टोकरेंसी रखने पर हो सकती है जेल या लग सकता 25 करोड़ का जुर्माना
First published: July 30, 2019, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...