तेज गर्मी से Ice Cream कंपनियों की चांदी हुई, Amul और Mother Dairy जल्द लाएगी नए प्रोडक्ट

आइसक्रीम की सेल में बीते साल की तुलना में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

आइसक्रीम की सेल में बीते साल की तुलना में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

Amul के साथ साथ Mother Dairy ने भी अपने समर प्रोडक्ट की रेंज तैयार कर ली है. कंपनी ने इस साल टेक होम प्रोडक्ट्स की रेंज बढ़ाने का फैसला लिया है, इसके साथ साथ नए flavours भी लांच करने की तैयारी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अचानक बढ़ी गर्मी ने आइसक्रीम कंपनियों की बिक्री में भारी बढ़ोतरी की है. साथ ही देश की कई बड़ी डेयरी प्रोडक्ट कंपनियां आप को ठंडा रखने के लिए नए नए प्रोडक्ट्स लेकर आ रहे है. आइए देखते है गर्मी के सीजन में क्या नया आ रहा है. अभी मार्च खत्म नहीं हुआ है और देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री छू रहा है.

ऐसे में देश की सबसे बड़ी दूध उत्पादक अमूल, इस गर्मी सीजन में आप के लिए आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक्स और मिल्क बेस्ड ड्रिंक्स की नई रेंज लेकर आ रही है. आलम ये है कि अभी से अमूल की बिक्री में 30 से 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: स्वेज नहर में फंसे जहाज से महंगी हो सकती है आपकी कॉफी, इन चीजों पर भी पड़ सकता है असर

सेल में 30 फीसदी की ग्रोथ हुई - GCMMF के MD आर एस सोढ़ी का कहना है कि अगर हम मार्च 2019 से सीधा तुलना करे तो आज के हिसाब से ही बिक्री में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. इसे देखते हुए हमने कुल्फी की अलग वैरायटी बाजार में उतरी है. क्योंकि लोगों को अपना ट्रेडिशनल खाना पसंद आ रहा है साथ ही लस्सी के कई नए फ्लेवर भी हैं.
यह भी पढ़ें: नौकरी के अवसर! कोरोना के बावजूद अपने रेस्टोरेंट नेटवर्क का विस्तार करेगी KFC

नए flavours में आइसक्रीम होगी लॉन्च - अमूल के साथ साथ मदर डेरी ने भी अपने समर प्रोडक्ट की रेंज तैयार कर ली है. कंपनी ने इस साल टेक होम प्रोडक्ट्स की रेंज बढ़ाने का फैसला लिया है, इसके साथ साथ नए flavours भी लांच करने की तैयारी है. न केवल अमूल या मदर डेयरी बल्कि देश की सभी आइसक्रीम कंपनियां बढ़ती गर्मी के साथ नए प्रोडक्ट्स लेकर आ रही है. लेकिन इन सब के बीच Corona का डर अभी भी बना हुआ है जिसे देखते हुए इम्यूनिटी बढ़ानवाले प्रोडक्ट्स पर भी इनका फोकस है.

बीते एक साल में कोरोना का असर आइस इंडस्ट्री पर भी साफ देखने को मिला है, लेकिन इस बार पिछले साल के मुकाबले फरवरी और मार्च गर्म महीने रहे , इसलिए आइस क्रीम इंडस्ट्री को उम्मीद है कि एक बार फिर उनके प्रोडक्ट्स लोगों को गर्मी में ठंडक देने का काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज