अपना शहर चुनें

States

ICICI bank ने किया अलर्ट, जल्दी अपडेट कर लें iMobile ऐप, नहीं तो हो सकती है परेशानी

ICICI bank ने किया अलर्ट
ICICI bank ने किया अलर्ट

प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी आईसीआईसीआई बैंक की iMobile बैंकिंग (Net Banking) का इस्तेमाल करते हैं तो आप आज फटाफट उसको अपडेट कर लें नहीं तो कल से आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 3:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी आईसीआईसीआई बैंक की iMobile बैंकिंग (Net Banking) का इस्तेमाल करते हैं तो आप आज फटाफट उसको अपडेट कर लें नहीं तो कल से आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. बैंक ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने कहा कि अपडेट नहीं करने वाले ग्राहक 20 जनवरी से इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

आपको बता दें कोरोना काल में iMobile बैंकिंग के जरिए ग्राहकों को काफी फायदा मिला था. इसकी मदद से ग्राहकों ने घर बैठे अपने सभी कामकाज कर लिए थे. तो आगे भी इस आईमोबाइल बैंकिंग को लगातार इस्तेमाल करने के लिए अपडेट कर लें.

यह भी पढ़ें: 2 करोड़ कर्मचारियों के खाते में पहुंचे 73 हजार करोड़ रुपये, कोरोना काल में पीएफ अकाउंट से खूब निकाला पैसा



बैंक ने किया अलर्ट
बैंक ने मैसेज में लिखा कि प्रिय ग्राहक अगर आप ICICI Bank का पुराना iMobile ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसको अपडेट कर लें. इस वर्जन की सेवाएं 20 जनवरी 2021 के बाद काम नहीं करेंगी.

 your imobile app old version will be discontinued by 20 Jan 2021
ICICI bank


बैंक के प्रवक्ता ने दी जानकारी
ICICI बैंक के प्रवक्ता ने कहा, ICICI बैंक नियमित रूप से अपने मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन, iMobile को अपग्रेड करता रहता है. यह ग्राहकों की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए नवीनतम सुविधाओं की पेशकश करने के बैंक के प्रयास का एक हिस्सा है. इसके अनुरूप, हमने बहुत सारे नए फीचर्स के साथ एक नया वर्जन उपलब्ध कराया है इसलिए, हम उन ग्राहकों से आग्रह कर रहे हैं, सभी लोग अपने ऐप के वर्जन को अपडेट कर लें. अगर आपने 20 जनवरी 2021 तक अपने ऐप को अपडेट नहीं किया तो आप इसके बाद में भी प्ले स्टोर से अपने imobile banking app को अपग्रेड करा सकते हैं.

कैसे कर सकते हैं अपडेट
>> सबसे पहले iMobile लॉगिन करने के लिए अपना पिन डालें.
>> पिन डालते ही बैंक का मैसेज आपको दिखने लगेगा.
>> मैसेज के नीचे अपटेड बटन होगा.
>> इस बटन पर क्लिक करें.
>> अब आप गूगल प्ले स्टोर के iMobile App पर पहुंच जाएंगे.
>> वहां आपको अपडेट पर क्लिक करना होगा.
>> अब आपका वर्जन अपडेट हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: दो महीने बाद अचानक सामने आए जैक मा, जानें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में क्या कहा...

ऐप में किया कंवर्ट
आपको बता दें बैंक ने हाल ही में अत्याधुनिक मोबाइल बैंकिंग ऐप आईमोबाइल को एक ऐसे ऐप में तब्दील कर दिया है जो किसी भी बैंक के ग्राहकों को भुगतान और बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेगा. आईमोबाइल पेमेंट ऐप के जरिए ग्राहकों को कई तरह की सेवाएं मिलेंगी. इसके जरिए ग्राहक किसी भी यूपीआई (UPI) आईडी या व्यापारियों को भुगतान करने में सक्षम बनाना, उनके बिजली बिलों का भुगतान करना और ऑनलाइन रिचार्ज करने जैसी कई तरह की सुविधाएं मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज