खुशखबरी! ICICI और Flipkart अपने कर्मचारियों को लगवाएगी कोविड-19 का टीका, फ्री में मिलेगी ये सेवा

ICICI और Flipkart अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को लगवाए कोविड-19 का टीका

ICICI और Flipkart अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को लगवाए कोविड-19 का टीका

प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आज अपने कर्मचारियों के लिए अच्छी घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 का टीका निशुल्क प्रदान करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 2:43 PM IST
  • Share this:
खुशखबरी! ICICI और Flipkart अपने कर्मचारियों को लगवाएगी कोविड-19 का टीका, फ्री में मिलेगी ये सेवा नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आज अपने कर्मचारियों के लिए अच्छी घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 का टीका निशुल्क प्रदान करेगा. अब तक कई कंपनियां ये फैसला कर चुकी हैं जहां लिस्ट में नया नाम अब फ्लिपकार्ट और आईसीआईसीआई बैंक का जुड़ा है. कंपनी ने कहा कि, हम अगले फेज के लिए सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

इस पहल का उद्देश्य कोविड-19 महामारी से अपने कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के जीवन की रक्षा करना है. इस तरह बैंक अपने उन कर्मचारियों के प्रति भी आभार व्यक्त करना चाहता है, जिन्होंने महामारी के दौरान लाखों ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए लगातार समर्पण और जुनून के साथ काम किया.

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में फिर सस्ता हुआ Gold-Silver, चेक करें आज कितने गिरे भाव?

फ्लिपकार्ट ने आगे कहा कि, कंपनी ने ये फैसला किया है कि वो सभी फ्लिपकार्ट और मिंत्रा कर्मचारियों के लिए 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का खर्चा उठाने को तैयार है. कोई भी कर्मचारी वैक्सीनेशन की कीमत को रिंबर्स करवा सकता है या फिर किसी भी पार्टनर अस्पताल में जाकर मुफ्त में वैक्सीनेशन लगवा सकता है. वहीं कोई भी कर्मचारी कैंपस और मेजर लोकेशन पर वैक्सीनेशन ड्राइव में हिस्सा ले सकता है.
ICICI Bank के ऑफिसर ने दी जानकारी

बैंक की इस पहल के बारे में जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के ग्रुप चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर टीके श्रीरंग ने कहा, आईसीआईसीआई बैंक वास्तव में अपने सभी कर्मचारियों द्वारा महामारी के दौरान किए गए प्रयासों की सराहना करता है और उन्हें स्वीकार करता है.

इसके साथ ही टीम आईसीआईसीआई ने एक बार फिर यह साबित किया है कि समय की मांग के अनुसार उसने एक आवश्यक सेवा के रूप में राष्ट्र की सेवा करने के अपने कर्तव्य को बेहतर तरीके से पूरा किया है. सेवाओं के प्रति उनके जुनून के साथ टीम ने हालिया महामारी के कठिन समय में प्रेरणादायक भूमिका निभाई है.



कंपनी ने कर्मचारियों का किया धन्यवाद

आगे उन्होंने कहा कि बैंक के लिए, अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों का कल्याण और उनकी बेहतरी का अत्यधिक महत्व है. इस दर्शन के अनुरूप, बैंक ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ अपने प्रत्येक कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए यह पहल की है. एक बार फिर, हम अपने उन सभी कर्मचारियों को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने महामारी के दौर में भी तमाम चुनौतियों के बावजूद अपने कर्तव्यों को पूरा किया है.

आईसीआईसीआई बैंक अपने कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए दो अनिवार्य वैक्सीन शॉट्स की लागत की प्रतिपूर्ति करेगा.

यह भी पढ़ें: होली से पहले शुरू करें बिजनेस, एक बार लगाएं 10000 रुपये और हर महीने होगा 30 हजार का फायदा

इन कंपनियों ने भी दी है कर्मचारियों को सुविधा

आपको बता दें इससे पहले कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन की सुविधा दे दी है. इस लिस्ट में Infosys, Accenture, Capgemini, Reliance Industries, TVS Motor और ReNew पावर है. इंफोसिस के को फाउंडर्स एनआर नारायण मूर्ती और क्रिस गोपालाकृष्णन और कोटैक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ उदय कोटैक उन बिजनेस लीडर्स में शामिल हैं जिन्होंने अब तक वैक्सीन लगवा लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज