लाइव टीवी
Elec-widget

ये बैंक दे रहा ‘SMART EMI’ पर कार लोन, इंश्योरेंस और मेंटेनेंस का खर्च हो जाएगा फ्री

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 10:29 AM IST
ये बैंक दे रहा ‘SMART EMI’ पर कार लोन, इंश्योरेंस और मेंटेनेंस का खर्च हो जाएगा फ्री
कार शौकीनों के लिए ICICI बैंक ने लॉन्च की ‘SMART EMI’ सुविधा

फिलहाल यह सुविधा कॉर्पोरेट और वेतनभोगी दोनों के लिए है. कुछ समय बाद स्वरोजगार वाले ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध सुविधा होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 10:29 AM IST
  • Share this:
मुंबई. प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने आज ऑटोमोबाइल लीजिंग और मोबिलिटी सॉल्यूशन कम्पनी ट्रांसलीज (TranzLease) के सहयोग से एक नई और अनूठी मासिक किस्त योजना (EMI) लॉन्च करने का ऐलान किया. इसके जरिए ग्राहक कम लागत और ज्यादा सुविधा के साथ नई कार अपने घर ले जा सकते हैं. इसे 'स्मार्ट ईएमआई' (SMART EMI) नाम दिया गया है और इसके जरिए फाइनेंस वाली अवधि में वाहन के बीमा (Insurance) और मेंटेनेंस (Maintenance) की जरूरतों का ध्यान भी रखा जाता है.

ये होगा फायदा
स्मार्ट ईएमआई (SMART EMI)की राशि कार की सामान्य EMI से काफी कम पड़ती है, क्योंकि कार की अनुमानित रीसेल कीमत पहले ही काट ली जाती है. सबसे अहम बात यह है कि इसके जरिए ग्राहक को यह सुविधा मिलती है कि वह चाहे तो फाइनेंस अवधि पूरी होने पर तय की गई रीसेल कीमत चुका कर गाड़ी अपने साथ रख सकता है और चाहे तो कार वापस लीजिंग कम्पनी को दे सकता है. इस तरह कार लौटाने पर ग्राहक को विशेष बोनस भी दिया जाता है.



कार लोन के मुकाबले कम पड़ती है EMI
यह सरल और सस्ती योजना उन कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है जो कुछ ही वर्ष में अपनी कार अपग्रेड करना चाहते हैं. इस अनूठी योजना में EMI सामान्य कार लोन के मुकाबले कम पड़ती है. इसके साथ ही अनजाने खर्च और रीसेल वेल्यू की परेशानी से भी बचा जा सकता है. अभी यह योजना कॉर्पोरेट और वेतनभोगियों के लिए उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही खुद का काम करने वाले लोगों के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी. पायलट प्रोजेक्ट के रूप में मुम्बई और दिल्ली-एनसीआर के ग्राहक लगभग सभी बड़ी कम्पनियों की कार ले सकते हैं. जल्द ही यह योजना पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में भी शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र घटाने के सवाल पर सरकार ने संसद में दिया ये जवाब
Loading...

बैंक ने क्या कहा?
इस साझेदारी के बारे में ICICI Bank के सिक्योर्ड एसेट्स के हैड रवि नारायणन ने कहा, ICICI बैंक हमेशा अपने ग्राहकों को नए उत्पाद और सेवाएं यथासम्भव त्वरित गति और उच्चस्तरीय सुविधा के साथ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. इस योजना के जरिए बैंक कार फाइनेंस के बढ़ते बाजार में प्रवेश कर रहा है. हमें खुशी है कि हम कारों के शौकीन ग्राहकों के लिए स्मार्ट ईएमआई सुविधा के जरिए विशेष और अनूठा अनुभव लेकर आ रहे हैं. यह अपनी तरह की पहली फाइनेंसिंग योजना है जो कारों के शौकीनों को लीज पर कार लेने का विकल्प देती है और उन्हें इसके फाइनेंस, बीमा और मेंटीनेंस की चिंता भी नहीं करनी पडे़गी. ग्राहक शुरूआती हैचबेक से लेकर लक्जरी सिडान और एसयूवी कार तक कुछ भी चुन सकते हैं. हमें उम्मीद है कि इस अनूठी योजना के बाद ग्राहकों के लिए कार खरीद एक परेशानीमुक्त अनुभव बन जाएगा.

ट्रांसलीज के एमडी और सीईओ अनिंद्य चक्रवर्ती ने कहा, आज के दौर में ग्राहक कार तो लेना चाहते हैं, लेकिन इसकी परेशानियां, ,खरीद की लागत आदि से बचना चाहते हैं. ऐसे लोगों के लिए 'स्मार्ट लीज' ऐसी योजना है, जो कार के चाहने वालों को परेशानियों से मुक्त कर देगी.

ऐसे समझें ‘SMART EMI’ की डिटेल (14.22 लाख रुपये की एक्स-शो रूम कीमत वाली कार)



SMART EMI का फायदा उठाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स
>> https://www.icicibank.com/Personal-Banking/loans/car-loan/cl-smart-emi.page?#toptitle पर जाएं और अपनी पसंद की कार चुनें.
>> चुनी गई कार के लिए दिए गए स्मार्ट ईएमआई के विभिन्न विकल्पों को देखें और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा दिए जा रहे कार लोन से इसकी तुलना करें.
>> 36 माह या 60 माह की अवधि चुनें और स्मार्ट ईएमआई के कस्टमर केयर नम्बर +91 8130680080 पर फोन कर कार बुक कराएं.
>> स्मार्ट ईएमआई से कार लेने के बाद ऑनलाइन पोर्टल पर अपना एक्सेस लें. यहां पर आपके कार के दस्तावेज, बीमा, मेंटेनेंस और एक्सीडेंट मैनेजमेंट, रेफरल और प्वाइंटस प्रोग्राम को क्लाउड पर रखने और मैनेज करने की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें: 
इन 6 देशों में 25 रुपये/लीटर से भी सस्ता है पेट्रोल, यहां करें चेक
ये है भारत की 5 सबसे सस्ती मार्केट्स, यहां 20 रुपए में खरीदें शर्ट और टॉप्‍स
इन चीजों के लिए जूट पैकेजिंग हुई अनिवार्य, सरकार ने इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com