• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इस बैंक के ATM से अब तीन बार से ज्यादा कैश निकालने पर लगेगा तगड़ा चार्ज, चेक करें डिटेल

इस बैंक के ATM से अब तीन बार से ज्यादा कैश निकालने पर लगेगा तगड़ा चार्ज, चेक करें डिटेल

हर दिन 25,000 रुपए तक का कैश बिना शुल्क के निकाला जा सकता है.

हर दिन 25,000 रुपए तक का कैश बिना शुल्क के निकाला जा सकता है.

यह मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे मेट्रो शहरों पर लागू है. इन 6 मेट्रो शहरों के अलावा दूसरे सभी शहरों में सिर्फ 5 बार बिना शुल्क के कैश निकाला जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बाद अब ICICI Bank ने भी ATM से कैश निकालने और चेकबुक के चार्ज बढ़ा दिए हैं. नया चार्ज अगले महीने अगस्त से शुरू होगा. नया शुल्क सैलरी अकाउंट्स सहित सभी डोमेस्टिक सेविंग्स अकाउंट होल्डर पर लागू होगा.

    एक महीने में ATM से कितनी बार निकाल सकेंगे कैश?
    ICICI Bank के ग्राहक अब हर महीने सिर्फ तीन बार ATM से बिना शुल्क के कैश निकाल सकते हैं. यह मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे मेट्रो शहरों पर लागू है. इन 6 मेट्रो शहरों के अलावा दूसरे सभी शहरों में सिर्फ 5 बार बिना शुल्क के कैश निकाला जा सकता है.

    जानें, अब कितना लगेगा चार्ज?
    मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे मेट्रो शहरों में अगर आप चौथी बार ICICI Bank के ATM से कैश निकालते हैं तो हर ट्रांजैक्शन पर आपको 20 रुपए चार्ज देना होगा. वहीं अगर आप ATM से कोई नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन करते हैं मतलब यूजर डिटेल चेंज करने, मिनी स्टेटमेंट निकालने, बैलेंस इनक्वायरी करते हैं तो आपको 8.50 रुपए देने होंगे. नए चार्ज सिल्वर, गोल्ड, मैगनम, टाइटेनियम और वेल्थ कार्डहोल्डर्स पर लागू होगा.

    ये भी पढ़ें- आम आदमी को झटका! अमूल के बाद अब मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा, 2 रुपये/लीटर बढ़े दाम

    होम ब्रांच में कैश ट्रांजैक्शन पर कितना लगेगा शुल्क?
    1 अगस्त से हर महीने 4 फ्री कैश ट्रांजैक्शन होंगे.इसके बाद आपको हर ट्रांजैक्शन पर 150 रुपए का शुल्क देना होगा. ICICI Bank के ग्राहक हर महीने मैक्सिमम 1 लाख रुपए बिना शुल्क के निकाल सकते हैं. अगर 1 लाख रुपए से ज्यादा रकम निकालते हैं तो हर 1000 रुपए पर 5 रुपए का शुल्क लगेगा. यह शुल्क कम से कम 150 रुपए होगा.

    अगर होम ब्रांच नहीं हैं तब कितना चार्ज लगेगा?
    हर दिन 25,000 रुपए तक का कैश बिना शुल्क के निकाला जा सकता है. 25000 रुपए से ज्यादा कैश निकालने पर हर 1000 रुपए पर 25 रुपए का शुल्क देना होगा. इसमें भी मिनिमम 150 रुपए का शुल्क होगा.

    थर्ड पार्टी ट्रांजैक्शन
    इसके लिए भी हर महीने 25,000 रुपए की लिमिट है. इस पर भी 150 रुपए का चार्ज लगेगा. एक दिन में आप 25,000 रुपए से ज्यादा रकम थर्ड पार्टी को ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- SpiceJet का बड़ा ऐलान! आज से 42 शहरों के लिए मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, जानें रूट्स समेत अन्य डिटेल

    चेक बुक के लिए कितना देना होगा?
    25 पन्नों के चेकबुक पर कोई शुल्क नहीं देना होगा. इससे ऊपर हर 10 पन्नों के चेकबुक पर 20 रुपए का चार्ज देना होगा.

    ICICI Bank रेगुलर प्लस सैलरी अकाउंट
    अगर आपके पास भी ये अकाउंट है तो एक महीने में 4 ट्रांजैक्शन मुफ्त है. उसके बाद हर 1000 रुपए के ट्रांजैक्शन पर 5 रुपए का चार्ज लगेगा. इसमें मिनिमम 150 रुपए का शुल्क कटेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज