• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • जरूरी खबर! ICICI Bank ने आज से कर दिया बड़ा बदलाव, ग्राहकों को खर्च करने होंगे ज्यादा रुपये

जरूरी खबर! ICICI Bank ने आज से कर दिया बड़ा बदलाव, ग्राहकों को खर्च करने होंगे ज्यादा रुपये

ICICI Bank ने नियमों मे किया बदलाव

ICICI Bank ने नियमों मे किया बदलाव

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) में खाता रखने वालों के लिए जरूरी खबर है. बैंक ने बताया कि बचत खाताधारकों के लिए नकद लेनदेन, ATM इंटरचेंज और चेकबुक शुल्क सीमा में बदलाव कर दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: ICICI Bank में खाता रखने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी खाता इस बैंक में है तो जान लें आज से देश के करोड़ों खाताधारकों को बैंकिग कामकाज के लिए ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. बैंक ने बचत खाताधारकों (savings account holders) के लिए नकद लेनदेन, एटीएम इंटरचेंज (ATM Interchange Charges) और चेकबुक शुल्क (Cheque books) सीमा में बदलाव कर दिया है.

    आपको बता दें बैंक की ओर से ग्राहकों को 4 फ्री ट्रांजेक्शन की सुविधा दी जाती है. अगर आप इससे ज्यादा बार पैसे निकालेंगे तो आपको चार्ज देना होगा. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, नि:शुल्क सीमा से अधिक लेनदेन पर शुल्क 150 रुपये प्रति लेनदेन होगा. ये सभी नियम 1 अगस्त यानी आज से लागू हो गए हैं.

    यह भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder Price: 73 रुपये महंगा हो गया गैस सिलेंडर, चेक करें इस महीने का रेट?

    जानें कहां मिलेंगे कितने लेनदेन फ्री?
    आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, 6 मेट्रो शहरों (मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद) में पहले 3 एटीएम लेनदेन फ्री रहेंगें. वहीं, इन शहरों के अलावा सभी शहरों के ग्राहकों को पहले 5 एटीएम लेनदेन पर कोई शुल्क नहीं देना होगा.

    देने होंगे 20 रुपये
    इससे ज्यादा ट्रांजेक्शन करने पर बैंक 20 रुपये प्रति वित्तीय लेनदेन और 8.50 रुपये प्रति गैर-वित्तीय लेनदेन चार्ज करेगा. ये शुल्क सिल्वर, गोल्ड, मैग्नम, टाइटेनियम और वेल्थ कार्डधारकों के लिए लागू होंगे.

    होम ब्रांच में नहीं लगेगा कोई शुल्क
    अगस्त महीने से ICICI Bank के ग्राहकों के लिए अपनी होम ब्रांच में मूल्य सीमा प्रति माह 1 लाख होगी. इससे ज्यादा होने पर 5 रुपये प्रति 1,000 पर देना होगा. वहीं, गैर-घरेलू शाखा में प्रतिदिन 25,000 रुपये तक के नकद लेनदेन के लिए कोई शुल्क नहीं है. 25,000 से ऊपर पर रुपये 5 प्रति 1,000 रुपये.

    चेक बुक्स
    इसके अलावा चेकबुक की बात करें तो एक साल में 25 चेक के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा. वहीं, इसके बाद में आपको 20 रुपये प्रति 10 पन्नों की अतिरिक्त चेकबुक के लिए देना होगा. कैलेंडर माह की पहली नकद निकासी के लिए कोई पैस नहीं लगेगा, इसके बाद शुल्क देना होगा. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप बैंक की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price Today: महीने के पहले दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, चेक करें 1 लीटर का भाव

    कहीं भी नकद निकासी
    कैलेंडर माह में आपको पहली नकद निकासी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा. इसके बाद में आपको 5 रुपये प्रति हजार रुपये के हिसाब से देने होंगे.

    कहीं भी नकद जमा और कैश रिसाइकलर
    इसके अलावा आप ICICI Bank की शाखा में 5 रुपये प्रति हजार रुपये या उसका हिस्सा, न्यूनतम 150 के अधीन. कैश रिसाइकलर मशीन पर एक कैलेंडर माह की पहली नकद जमा राशि के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा, उसके बाद शुल्क देना होगा. इसका अधिक ब्यौरा बैंक की वेबसाइट से देखा जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज