Home /News /business /

ICICI Bank क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले सावधान! देना होगा ज्यादा चार्ज

ICICI Bank क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले सावधान! देना होगा ज्यादा चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड्स से जुड़ी विभिन्न फीस में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड्स से जुड़ी विभिन्न फीस में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

10 फरवरी से आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से कैश एडवांस के मामले में ट्रांजैक्शन फीस 2.50 फीसदी रहेगी, जो मिनिमम 500 रुपये तक होगी. चेक वापसी फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस कुल अमाउंट का 2 फीसदी रहेगी जो कम से कम 500 रुपये होगी.

ICICI Credit Card Charges: नए साल में बैंक अपनी सर्विस चार्ज में बदलाव कर रहे हैं. कई बैंकों ने तो क्रेडिट कार्ड, एटीएम या इंटरनेट बैंकिंग चार्ज में बदलाव कर दिए हैं और कुछ करने जा रहे हैं. इस कड़ी में प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने क्रेडिट कार्ड की फीस में इजाफा किया है.

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड्स से जुड़ी विभिन्न फीस में बढ़ोतरी का फैसला किया है. बढ़े हुए चार्ज 10 फरवरी से लागू होंगे. नए चार्ज के लिए बैंक ने अपने ग्राहकों को सूचना देनी शुरू कर दी है. बैंक ने कहा है कि आगामी 10 फरवरी, 2022 से क्रेडिट कार्ड लेट पेमेंट फीस, कैश एडवांस ट्रांजैक्शन फीस, चेक रिटर्न फीस, ऑटो डेबिट रिटर्न फीस चार्ज में इजाफा किया है. इस बारे में एक सूचना बैंक की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- नहीं मिले हैं PM Kisan की 10वीं किस्त के पैसे! किसान ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

जानें क्या होंगे नए चार्ज
वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, 10 फरवरी से आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से कैश एडवांस के मामले में ट्रांजैक्शन फीस 2.50 फीसदी रहेगी, जो मिनिमम 500 रुपये तक होगी. चेक वापसी फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस कुल अमाउंट का 2 फीसदी रहेगी जो कम से कम 500 रुपये होगी. बैंक का यह भी कहना है कि चेक रिटर्न फीस और ऑटो डेबिट रिटर्न फीस के मामले में ग्राहक के सेविंग अकाउंट से 50 रुपये और साथ जीएसटी भी काटा जाएगा.

icici bank

ICICI Bank के Emeralde क्रेडिट कार्ड को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के क्रेडिट कार्ड के बिल का समय पर भुगतान नहीं होने पर लेट पेमेंट चार्ज इस तरह होंगे-

100 रुपये से कम भुगतान पर- शून्य चार्ज
100 से 500 रुपये तक के भुगतान पर- 500 रुपये चार्ज
500 से 5000 रुपये तक के भुगतान पर- 750 रुपये चार्ज
5000 से लेकर 10,000 रुपये के बैलेंस पर- 900 रुपये चार्ज

यह भी पढ़ें- लॉटरी के टिकट ने केरल के पेंटर को बनाया करोड़पति, जीता 12 करोड़ का इनाम

पंजाब नेशनल बैंक ने भी बढ़ाए चार्ज
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने भी अपनी कुछ सर्विस के चार्ज बढ़ा दिए हैं. इनमें लॉकर चार्ज और खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन न करने पर लगने वाला चार्ज भी शामिल है. ये बदलाव 15 जनवरी से किए गए हैं. PNB की वेबसाइट के मुताबिक, मेट्रो क्षेत्र के ग्राहकों के लिए करंट अकाउंट में तिमाही एवरेज बैलेंस की लिमिट को बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दी गई है. पहले यह सीमा 5000 रुपये थी. खाते में मिनिमम बैलेंस बरकरार न रहने पर अब ग्रामीण और अर्धशहरी क्षेत्र के लोगों को 400 रुपये चार्ज प्रति तिमाही देना होगा. पहले यह चार्ज 200 रुपये तिमाही था.

Tags: Credit card, Credit card limit, ICICI bank

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर