ग्राहक ध्यान दें! ICICI बैंक ने जमा दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती की, आप पर होगा ये असर

देश के बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने जमा दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती का ऐलान किया है.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 1:14 PM IST
ग्राहक ध्यान दें! ICICI बैंक ने जमा दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती की, आप पर होगा ये असर
ICICI बैंक ने जमा दरों को लेकर बड़ा फैसला किया है.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 1:14 PM IST
देश के बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने जमा दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती का ऐलान किया है. बैंक की ओर जारी जानकारी के मुताबिक, टर्म डिपॉजिट की दरें 0.10 फीसदी से 0.25 फीसदी तक कम कर दी गई है. इससे ग्राहकों पर सीधा असर होगा. मतलब साफ है कि अगर कोई ग्राहक अब बैंक में किसी भी समय के लिए पैसा जमा करता है तो उसे जमा पर 0.25 फीसदी कम मुनाफा मिलेगा. हालांकि, बैंक की ओर से अभी तक पूरी जानकारी नहीं आई है. आपको बता दें कि हाल में RBI ने रेपो रेट 0.25 फीसदी तक घटाई है. इसके बाद कई बैंक मे कर्ज़ दरों में कटौती की है. इसीलिए बैंक अब अपनी टर्म डिपोजिट रेट्स भी घटा रहे हैं.

आपको बता दें कि हाल में जारी हुई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि SBI के मुकाबले ICICI बैंक, HDFC बैंक और एक्सिस बैंक का डिपॉजिट रेट गैप बढ़ गया. 15 से 36 महीने मैच्योरिटी वाले टर्म डिपॉजिट के इंटरेस्ट रेट में गैप 70 बेसिस प्वाइंट तक बढ़ गया है. इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आरबीएल बैंक कुछ कैटेगरी के डिपॉजिट पर देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के मुकाबले 45-125 बेसिस प्वाइंट ज्यादा इंटरेस्ट ऑफ कर रहे हैं. अगर आसान शब्दों में कहें तो सरकारी बैंके के मुकाबले प्राइवेट बैंक एफडी समेत कई डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज दे रहे हैं



पूरी जानकारी के लिए जुड़े रहें न्यूज18 हिंदी के साथ...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...