• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • साल के 365 दिन खुला रहता हैं ये बैंक, 24 घंटे में कभी भी कर सकते हैं लेनदेन

साल के 365 दिन खुला रहता हैं ये बैंक, 24 घंटे में कभी भी कर सकते हैं लेनदेन

हर दिन किसी भी समय खुली रहती है टच बैंकिंग की सुविधा.

हर दिन किसी भी समय खुली रहती है टच बैंकिंग की सुविधा.

देशभर में कई जगहों पर टच बैंकिंग (Touch Banking) की सुविधा उपलब्ध है. इन बैंकों में आप लेनदेन, फंड ट्रांसफर से लेकर FD तक खुलवा सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आमतौर पर जब भी किसी बैंक हड़ताल की खबरें तो है तो हर कोई पर्याप्त नकदी की व्यवस्था में जुट जाता है. किसी त्योहार या अन्य कारणों से बैंक बंद होने के पहले भी यही हाल होता है. हर कोई चाहता है कि बैंक बंद होने की वजह से बैंक से जुड़ा उनके कोई भी काम में बाधा न हो. इसी को ध्यान में रखते आज हम ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 365 दिन 24 घंटे खुले रहते हैं. खास बात है इन बैंकों में नकदी निकासी से लेकर आप फिक्स्ड डिपॉजिट तक का काम पूरा कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन बैंकों के बारे में.

    कैसे काम करते हैं ये बैंक?
    प्राइवेट सेक्टर में देश के दूसरा बड़ा बैंक आईसीआईसीआई बैंक आपको टच बैंकिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है. देशभर में आईसीआईसीआई के कुल 100 टच बैंकिंग ब्रांच है. इन बैंकों में लेनदेन से जुड़े सभी काम आसानी से हो जाता है.

    इससे आपकी बैंकिंग बेहद ही आसान हो जाता है. इन ब्रांच में ऑटोमेटेड डिवाइसेज लगी होती हैं जिसकी मदद से आप सभी बैंकिंग लेनदेन का काम पूरा कर सकते हैं. आप अपनी सहूलियत के हिसाब से इन टच बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: सरकारी स्टोरेज में सड़ गया 32 हजार टन प्याज, यहां 120 रुपये/किलो के पार पहुंचा भाव
     



    24 घंटे ले सकते हैं इन सुविधाओं का लाभ
    इन बैंकों में आप अपने बैंक अकाउंट में रियल टाइम में कैश डिपॉजिट कर सकते हैं. यही नहीं, यहां पर आप कैश विड्रॉ, चेक डिपॉजिट, फंड ट्रांसफर, फिक्स्ड डिपॉजिट खोलना, अकाउंट स्टेटमेंट समेत कई तरह के लेनदेन कर सकते हैं.

    यहां आप इंटरनेट बैंकिंग के जरिए अपने अकाउंट संबंधी कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 24 घंटे में आप कभी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैंकिंग सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: श्रम कानून में बदलाव करने जा रही है मोदी सरकार, हड़ताल से 14 दिन पहले देना होगा नोटिस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज