Home /News /business /

icici bank hikes fixed deposits interest rates by 5 to 10 bps sbi hdfc bank check latest fd rates arnod

ICICI Bank ने 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाया ब्याज, अब 1-2 वर्ष तक के Fixed Deposits पर भी मिलेगा ज्‍यादा मुनाफा

ICICI बैंक ने 1-2 वर्ष तक की सावधि जमा की ब्याज दरें बढ़ाने का किया ऐलान.

ICICI बैंक ने 1-2 वर्ष तक की सावधि जमा की ब्याज दरें बढ़ाने का किया ऐलान.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अब 1 वर्ष से 2 वर्ष तक की समयावधि वाले 2 करोड़ रुपये से लेकर 5 करोड़ रुपये तक की सावधि जमा (FD Rates Hike) में 5-10 बेसिस प्वाइंट तक की वृद्धि की है.

नई दिल्लीः सरकारी और निजी क्षेत्र के तमाम बैंकों की ओर से करीब एक पखवाड़े से फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposits – FDs) पर ब्याज दरें बढ़ाने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में निजी क्षेत्र के कर्जदाता आईसीआईसीआई बैंक (ICICI BANK) ने 1 से 2 वर्ष तक की अवधि वाले 2 करोड़ से 5 करोड़ रुपये तक के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरें बढ़ाने (Interest Rate Hike) की घोषणा की है. यह बढ़ोतरी 5-10 बेसिस प्वाइंट तक की गई हैं. नई दरें आज यानी 22 मार्च 2022 से प्रभावी हो गई हैं.

10 बेसिस प्वाइंट तक बढ़ाई ब्याज दर
आईसीआईसीआई बैंक ने 13 मार्च को भी एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया था. उस समय जिन सावधि जमा के ब्याज दरों में बदलाव नहीं किया गया था, उनमें अब बदलाव किया गया है. अब 1 वर्ष से 389 दिन और 390 दिन से 15 महीने तक के एफडी पर 4.15 प्रतिशत की दर से बैंक ब्याज ऑफर कर रहा है. पहले यह 4.05 प्रतिशत था. सामान्य नागरिकों और सीनियर सिटीजन दोनों के लिए एक ही ब्याज दर की घोषणा बैंक ने की है. इसी तरह 15 महीने से ज्यादा और 18 महीने से कम अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 4.1 प्रतिशत से बढ़ाकर 4.2 प्रतिशत कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Bank Holidays in April: अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले जरूर देखें छुट्टियों की लिस्ट  

10 दिन पहले भी हुआ था बदलाव
18 महीने से ज्यादा और 2 वर्ष से कम के एफडी पर ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि की गई है. अब ग्राहकों को इस अवधि के एफडी पर 4.25 प्रतिशत की जगह 4.3 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा. बाकी की अवधि के एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा बैंक ने 13 मार्च 2022 को कर दी थी. 3 साल 1 दिन से लेकर 5 साल और 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर आईसीआईसीआई बैंक 4.6 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है.

ये भी पढ़ें- कम ब्याज दर और चुटकियों में मिलेगा लोन, Zaggle और CASHe ने मिलाया हाथ

कई और बैंकों ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज
इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) सहित निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एक्सिस बैंक (AXIS Bank) और इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया था. इन बैंकों ने 2 करोड़ रुपये से ज्यादा के एफडी पर ब्याज दरों को 20 से 40 बेसिस प्वाइंट तक बढ़ाया है. एचडीएफसी बैंक 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 4.60 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन को 5.35 प्रतिशत ब्याज दे रहा है.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, ICICI bank

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर