Home /News /business /

icici bank launches campus power features and other benefits here abhs

Campus Power: आईसीआईसीआई बैंक ने हायर एजुकेशन के लिए लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म, जानिए छात्रों को कैसे मिलेगा फायदा

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक

प्राइवेट सेक्टर के दिग्गज आईसीआईसीआई बैंक ने छात्रों की देश-विदेश में हायर एजुकेशन को ध्यान में रखते हुए कैंपस पावर लॉन्च किया है. इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये न केवल लोन लेने में आसानी होगी, बल्कि उसे ट्रांसफर करना भी आसान होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली . आईसीआईसीआई बैंक ने देश या विदेश में छात्रों ​की उच्च शिक्षा (Higher Education) के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म का ऐलान किया है. इसका नाम कैंपस पावर (Campus Power) है. यह वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म छात्रों, अभिभावकों ही नहीं, बल्कि संस्थानों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करता है. यह प्लेटफॉर्म यह एक ही स्थान पर बैंकिंग के साथ वैल्यू एडेड सॉल्यूशन भी प्रदान करता है. इससे छात्रों को एजुकेशन लोन समेत सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल जातीं हैं. इस सुविधा के जरिये रकम विदेश ट्रांसफर करने (remittance services) में भी आसानी होगी.

अन्य बैंकों के कस्टमर्स को भी यह सुविधा

आईसीआईसीआई बैंक केवल अपने कस्टमर्स को ही नहीं, बल्कि अन्य बैंकों के कस्टमर्स को भी यह सुविधा प्रदान कर रहा है. लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कैंपस पावर’ अपनी तरह की पहली पहल है. यह कस्टमर्स को विदेशी अकाउंट समेत सभी बैंक अकाउंट, एजूकेशन लोन और टैक्स बेनिफिट, विदेशी करेंसी एक्सचेंज, पेमेंट समाधान, कार्ड, अन्य लोन और निवेश समेत छात्रों की जरूरतों के हिसाब से सभी फाइनेंसियल प्रोडक्ट का पता लगाने में सहायता करता है.

ये भी पढ़ें- काम की बात : Atal Pension Yojana में हर महीने 210 रुपये जमा कराएं, 10 हजार रुपये मंथली पेंशन पाएं

अहम जानकारी पा सकते हैं
कैंपस पावर प्लेटफॉर्म भारत के अलावा कनाडा, ​ब्रिटेन, जर्मनी, अमेरिका में हायर एजुकेशन से संबंधित कई वैल्यू एडेड सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है. पैनल में शामिल पार्टनर कोर्स या यूनिवर्सिटी की जानकारी देने के साथ एडमिशन काउंसिलिंग, एग्जाम की तैयारी, विदेशी आवास और ट्रेवल सहायता पर वैल्यू एडेड सेवाएं प्रदान करते हैं.

एजुकेशन लाइफसाइकिल को देखा गया
आईसीआईसीआई बैंक के हेड (अनसिक्योर्ड एसेट) सुदीप्त रॉय ने कैंपस पावर की लॉनिचंग के मौके पर कहा, “हम कस्टमर्स पर फोकस करने के साथ बाजार की जरूरतों के हिसाब से अपनी पेशकशों को बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. हमने छात्रों की विभिन्न आवश्यकताओं को समझने के लिए एजूकेशन लाइफसाइकिल को गहराई से देखा है. हमें रिसर्च से पता चला कि छात्र, उनके अभिभावक ही नहीं, बल्कि संस्थान भी हायर एजुकेशन से संबंधित मुद्दों के लिए कई चुनौतियों से जूझते हैं. यह देश और विदेशों में हायर एजुकेशन के लिए छात्रों की बढ़ती संख्या के साथ महत्वपूर्ण हो जाता है.”

ये भी पढ़ें- Retirement Planning : सबसे ज्‍यादा आड़े आती हैं ये चार गलतियां, कहीं आप तो नहीं इनके चक्‍कर में हैं फंसे?

आईआईटी कानपुर में विशेष शाखा
सुदीप्त रॉय ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक विदेश में पतझड़ के मौसम की शुरुआत और भारत में अगले एकेडमिक ईयर की शुरुआत से ठीक पहले ‘कैंपस पावर’ लॉन्च कर रहा है. उन्होंने कहा कि डिजिटल प्रयासों को पूरा करने के लिए यह बैंक छात्रों को समर्पित ब्रांच स्थापित कर रहा है. पहली विशेष शाखा आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) में स्थापित की गई है. देशभर के टॉप संस्थानों में सात और शाखाएं जोड़ीं जाएंगी. इनमें मल्टी फंक्शनल टीमें रहेंगी. उन्होंने कहा कि शिक्षा संबंधी सभी सेवाओं को एक छत्र के नीचे लाने के लिए ‘कैंपस पावर’ शुरू करने का निर्णय लिया गया.

Tags: Business news in hindi, ICICI bank, Students

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर