छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी खबर! इस बैंक में खास सुविधा के तहत मिलेंगे 15 लाख रुपये

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने छोटे कारोबारियों और सेल्फ इम्प्लॉयड लोगों के लिए एक खास ऐप लाया है. इस ऐप का नाम इंस्टाबिज (InstaBIZ) है, इसके ऐप के जिरए बैंक के 115 प्रोडक्ट्स और सर्विसेस आपको मिल सकती हैं.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 12:47 PM IST
छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी खबर! इस बैंक में खास सुविधा के तहत मिलेंगे 15 लाख रुपये
आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने लॉन्च किया नया ऐप
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 12:47 PM IST
आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने छोटे कारोबारियों और सेल्फ इम्प्लॉयड लोगों के लिए एक खास ऐप लाया है. इस ऐप का नाम इंस्टाबिज (InstaBIZ) है, इसके ऐप के जिरए बैंक के 115 प्रोडक्ट्स और सर्विसेस आपको मिल सकती हैं. इसके साथ ही बैंक ने एमएसएमई को 15 लाख रुपए तक की ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी दी है, जो उन्हें ऐप डाउनलोड करते ही मिल जाएगी. आइए आपको बताते हैं इस ऐप की खासियतें और कैसे मिलेगी 15 लाख तक की ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी.

एक जगह मिलेंगी 115 प्रोडक्ट्स और सर्विसेस
आईसीआईसीआई बैंक ने बताया कि यह ऐप मोबाइल फोन या इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म पर बेहद सुरक्षित ऐप है. इस ऐप पर एक ही जगह पर 115 प्रोडक्ट्स और सर्विसेस हासिल की जा सकती हैं. इसके साथ ही एमएसएमई के लिए बिजनेस आसान हो सकता है और उनकी प्रोडक्टिविटी बढ़ सकती है, क्योंकि वे बिना बैंक ब्रांच जाए अपने बैंकिंग ट्रांजैक्शंस को पूरा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर अब देना पड़ेगा हजारों में जुर्माना

इसमें कारोबारियों के लिए तमाम सुविधाएं ऑफर की गई हैं, जिसमें सबसे खास है ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी. इसके तहत कारोबारियों को यह ऐप डाउनलोड करते ही तुरंत 15 लाख रुपए तक की ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी मिल जाएगी.

जीएसटी का इंस्टैंट पेमेंट
इसके अलावा बिजनेस लोन, डिजिटल मोड्स से आसान बल्क फंड कलेक्शन और पेमेंट, ऑटोमैटिक बैंक रिकॉन्सिलेशन और बड़े एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट ट्रांजैक्शन शामिल हैं. इसके अलावा यह ऐसा पहला डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है, जिस पर सिंगल क्लिक पेमेंट में चालान नंबर के इस्तेमाल से जीएसटी का इंस्टैंट पेमेंट संभव होगा. वहीं कारोबारी प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन के साथ ही मैरीन इन्श्योरेंस पॉलिसी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. ये दोनों ही इंडस्ट्री में पहली सर्विसेस है.
Loading...

ये भी पढ़ें: अगले 4 महीने में नहीं लगाया ये टैग तो नहीं चला पाएंगे गाड़ी

ICICI में नहीं है खाता तो भी कर सकते हैं डाउनलोड
आईसीआईसीआई बैंक में खाता नहीं होने पर भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और इस सॉल्युशन का लाभ उठा सकते हैं. मुख्य बात यह है कि वे अपनी बैंक स्टेटमेंट और केवाईसी डिटेल्स अपलोड करके आसानी से 10 लाख रुपए तक ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी ले सकते हैं. वे करंट अकाउंट के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं.
First published: July 18, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...