लाइव टीवी

इस बैंक में कराएं 2 से 3 लाख रुपये की FD, मुफ्त में मिलेगा ₹1 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 6:03 PM IST
इस बैंक में कराएं 2 से 3 लाख रुपये की FD, मुफ्त में मिलेगा ₹1 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस
इस बैंक में कराएं 2 से 3 लाख की FD, फ्री में मिलेगा ₹1 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने FD Health लॉन्च किया है. इस FD में निवेश करने वाले ग्राहकों को 33 गंभीर बीमारियों का बीमा एक साल के लिए मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 6:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ‘एफडी हेल्थ’ (FD Health) लॉन्च करने की घोषणा की है. यह फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के माध्यम से निवेश वृद्धि के दोहरे लाभ और एक गंभीर बीमारी कवरेज के माध्यम से सुरक्षा प्रदान करता है. ग्राहकों को पहले वर्ष के लिए बीमा कवर मुफ्त (Free Insurance Cover) दिया जाएगा और उसके बाद वे इसे रिन्यू करा सकते हैं.

33 गंभीर बीमारियों के लिए बीमा कवर
इस बैंक में अगर आप 2 से 3 लाख रुपये की एफडी कराते हैं तो आपको आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस (ICICI Lombard Genral Insurance) की तरफ से 1 लाख रुपये का क्रिटिकल इलनेस कवर उपलब्ध कराया जाएगा. प्रतिस्पर्धी ब्याज दर प्राप्त के अलावा, 18-50 आयु वर्ग के ग्राहकों को 33 गंभीर बीमारियों के लिए एक साल की अवधि के लिए बीमा कवर दिया जाएगा. पॉलिसी के तहत गंभीर बीमारियों की सूची में कैंसर, फेफड़े की बीमारी, किडनी फेल्‍योर, लिवर रोग और मामूली ब्रेन ट्यूमर, अल्जाइमर रोग और पार्किंसंस रोग आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: बैंकों ने 9 दिन के लोन मेले में ₹81700 करोड़ कर्ज बांटे- वित्त मंत्री

एफडी हेल्‍थ के लॉन्‍च के अवसर पर आईसीआईसीआई बैंक के हेड-रिटेल लाइबिलिटीज प्रणव मिश्रा ने कहा, ‘अपने जोखिम कारक के बावजूद एफडी ज्यादातर व्यक्तियों के लिए निवेश का एक तरजीही विकल्प रहा है. वित्तीय बाजारों में प्रचलित अस्थिरता के साथ, हम एफडी में निवेश करने के लिए ग्राहकों में नए सिरे से रुचि देख रहे हैं क्योंकि वे आकर्षक ब्याज दरों, तरलता, पूंजी की सुरक्षा और सुनिश्चित रिटर्न उपलब्‍ध कराते हैं.'


पहली बार इस तरह का उद्योग
Loading...

उन्‍होंने कहा कि हमें हाल ही में लॉन्च किए गए ‘एफडी एक्स्ट्रा’ के लिए उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है. अब, हम एक गंभीर बीमारी बीमा के माध्यम से ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए ‘एफडी हेल्थ’ लॉन्च कर रहे हैं. यह पेशकश उद्योग में पहली बार किया जा रहा है और महत्वपूर्ण बीमारी कवर के साथ एक निश्चित जमा की सुरक्षा और वृद्धि का लाभ प्रदान करती है जो कि जरूरत पड़ने पर वित्तीय मदद प्रदान करेगी. यह एफडी धारक को 1 लाख रुपए की बीमा राशि के साथ एक वर्ष की अवधि के लिए 33 गंभीर बीमारियों को कवर करने वाले वाले बीमा के साथ आता है.

ये भी पढ़ें: दिवाली-छठ पर रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! Railway ने इन रूटों पर शुरू कीं 10 नई ट्रेनें

हेल्थ सुरक्षा के साथ-साथ निश्चित रिटर्न का लाभ
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मन्त्री ने कहा, ‘आज के समय में, जबकि ग्राहकों के पास निवेश के कई विकल्प हैं, फिर भी फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट एक आकर्षक विकल्‍प है. आईसीआईसीआई बैंक के ‘एफडी हेल्थ’, गंभीर बीमारियों के खिलाफ स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ-साथ एफडी पर सुनिश्चित रिटर्न की पेशकश करता है. बढ़ती चिकित्सा उपचार लागतों के साथ जीवनशैली की बीमारियों के उभरने के साथ, एक स्वास्थ्य सुरक्षा कवर अब एक विकल्प नहीं बल्कि एक आवश्यकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...