लाइव टीवी

बैंक बंद होने के बाद भी अब ग्राहक ले सकेंगे कहीं भी और कभी अपना ATM और चेकबुक, ICICI Bank की आईबॉक्स सर्विस शुरू

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 2:43 PM IST
बैंक बंद होने के बाद भी अब ग्राहक ले सकेंगे कहीं भी और कभी अपना ATM और चेकबुक, ICICI Bank की आईबॉक्स सर्विस शुरू
आईसीआईसीआई (ICICI Bank) ने ‘आईबॉक्स‘ (ICICI Bank new Service ‘iBox’), सर्विस शुरू की

देश के बड़े प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई (ICICI Bank) ने ‘आईबॉक्स‘, सर्विस शुरू की है. देश के पहली अनूठी सेल्फ-सर्विस डिलीवरी सुविधा ‘आईबॉक्स‘ ग्राहकों को अब 24 घंटे सातों दिन सभी बैंकिंग सर्विस उपलब्ध कराएगी. बैंक ने इसे 17 शहरों की 50 शाखाओं में शुरू किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 2:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  देश के बड़े प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई (ICICI Bank) ने ‘आईबॉक्स‘ (ICICI Bank new Service ‘iBox’), सर्विस शुरू की है. देश के पहली अनूठी सेल्फ-सर्विस डिलीवरी सुविधा ‘आईबॉक्स‘ ग्राहकों को अब 24 घंटे सातों दिन सभी बैंकिंग सर्विस उपलब्ध कराएगी. बैंक ने इसे 17 शहरों की 50 शाखाओं में शुरू किया है. अगर आसान शब्दों में कहें तो अब ग्राहक अपने डेबिट, क्रेडिट कार्ड, चेक बुक (Cehque Book) और रिटर्न चेक जैसी सुविधाएं अपने घर के पड़ोस वाली ब्रांच से हासिल कर सकते हैं. वो भी बिना किसी परेशानी के 24 घंटे 7 दिन इसका इस्तेमाल किया जाए सकेगा. यह सर्विस उन लोगों के बहुत काम आएगी. जो ऑफिस के चलते बैंक से आने वाले अपने पैकेज को लेने के लिए घर पर मौजूद नहीं होते हैं. आईबॉक्स टर्मिनलों को बैंकों की ब्रांच  के परिसर के बाहर लगाया जाएगा. जो कि बैंक बंद होने के बाद भी मौजूद रहेंगे. सेफ्टी के लिहाज से यह ओटीपी के जरिए काम करेगा. इसे ग्राहक छुट्टी के दिन भी अपने रजिस्टर्ड फोन से एक्सेस कर सकते हैं.

 ICICI Bank की आईबॉक्स सर्विस से ग्राहकों को होंगे ये फायदें

(1) बैंक के ग्राहक 24 घंटे 7 दिन यानी रविवार और सभी छुट्टियों के साथ अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी समय आईबॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

(2) लाइव ट्रैकिंग- ग्राहकों को हर स्तर पर उनके भेजे गए डिलिवरेबल्स की मौजूदा स्थिति के बारे में सूचित किया जाता है. इससे प्रोसेस टेंशन फ्री हो जाता है.



(3) मजबूत सुरक्षा- आईबॉक्स का इस्तेमाल ग्राहक द्वारा रजिस्टर्ड मोबाइल का इस्तेमाल करके ही किया जा सकता है. इसे ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड के सिस्टम के साथ सुरक्षित किया जाता है.

इन शहरों की ब्रांच में मिलेंगे आईबॉक्सICICI बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया हैं कि दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंग्लुरू, हैदराबाद, पुणे, नवी मुंबई, सूरत, जयपुर, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, नागपुर, अमृतसर, लुधियाना और पंचकूला में ये आईबॉक्स लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-SBI ने ग्राहकों को भेजा ये खास SMS! नहीं मानने वालों का खाता हो सकता है ब्लॉक



 

 ICICI Bank की आईबॉक्स सर्विस  के बारे में ज्यादा जानने के लिए visit https://www.icicibank.com/Personal-Banking/ibox.page

इसके अलावा बैंक ने एक वीडियो भी जारी किया है-



 

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर- 3 करोड़ लोगों के डेबिट-क्रेडिट कार्ड की सीक्रेट जानकारियां हुई चोरी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर