अपना शहर चुनें

States

अकाउंट में नहीं हैं पैसे तो ICICI Paylater से करें शॉपिंग, 45 दिन बाद करें पेमेंट, नहीं लगेगा ब्याज

आईसीआईसीआई पेलेटर के यूजर्स अपने आसपास किराना स्टोर पर भी इसके जरिए शॉपिंग कर सकते हैं.
आईसीआईसीआई पेलेटर के यूजर्स अपने आसपास किराना स्टोर पर भी इसके जरिए शॉपिंग कर सकते हैं.

आईसीआईसीआई बैंक के पे लेटर अकाउंट (ICICI PayLater) के जरिए उसी मर्चेंट को पेमेंट किया जा सकता है जो यूपीआई या आईसीआईसीआई इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट को स्वीकार करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 1:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में इन दिनों कई कंपनियां बाय नाउ पे लेटर (Buy Now Pay Later) की सुविधा दे रही हैं. इसी कड़ी में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) भी बाय नाउ पे लेटर की सुविधा दे रही है. कंपनी ने इस सर्विस का नाम आईसीआईसीआई पे लेटर (ICICI PayLater) रखा है. इस सर्विस को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स क्रेडिट लिमिट के अंदर खर्च कर सकते हैं और भुगतान अगले महीने की 15 तारीख तक कर सकते हैं यानी कि आपको रीपेमेंट के लिए अधिकतम 45 दिन का समय मिलता है.

किन्हें मिलती है ICICI PayLater की सुविधा
यह सर्विस आईसीआईसीआई बैंक कस्टमर को मिलती है. आप आईसीआईसीआई के iMobile ऐप, पॉकेट्स ऐप या इंटरनेट बैंक‍िंग के जरिए इस सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं. इस खाते के एक्टिवेट होते ही आपको pl.mobilenumber@icici एक यूपीआई आईडी और एक पे लेटर अकाउंट नंबर मिल जाता है. खास बात है कि इस क्रेडिट सर्विस का इस्तेमाल यूपीआई के अलावा नेटबैंकिंग के जरिए भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IndianOil CitiBank Platinum Credit Card: अब हर साल फ्री में मिलेगा 71 लीटर पेट्रोल-डीजल, जानिए कैसे
ICICI PayLater के यूजर्स आसपास के दुकानदारों को भी कर सकते हैं पेमेंट


आईसीआईसीआई पेलेटर के यूजर्स अपने आसपास किराना स्टोर पर भी इसके जरिए शॉपिंग कर सकते हैं. इसके जरिए आप यूपीआई QR कोड (UPI QR Code) को स्कैन कर पेमेंट कर सकते हैं.

ICICI PayLater से पेमेंट
पे लेटर अकाउंट के जरिए उसी मर्चेंट को पेमेंट किया जा सकता है जो यूपीआई या आईसीआईसीआई इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट को स्वीकार करते हैं. गौरतलब है कि यूपीआई तकनीक के जरिए आप अमेजन, पेटीएम, मोबिक्विक, फ्यूचर पे, फ्लिपकार्ट, फोनपे आदि बड़े ऑनलाइन मर्चेंट को पेमेंट कर सकते हैं. वहीं, कई बड़े-छोटे ऑनलाइन मर्चेंट को आईसीआईसीआई नेटबैंकिंग के जरिए आईसीआईसीआई पेलेटर से पेमेंट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर यहां मिलता है सबसे ज्यादा कैशबैक

नहीं कर सकते हैं पर्सन टू पर्सन फंड ट्रांसफर
ध्यान देने वाली बात यह है कि पे लेटर अकाउंट के माध्यम से आप क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट या पर्सन टू पर्सन (P2P) फंड ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज