ICICI बैंक ने अक्टूबर के पहले दिन दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, हर महीने EMI पर होगी बचत

सरकारी बैंक Bank of India ने भी ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है
सरकारी बैंक Bank of India ने भी ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है

देश के बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है. 1 अक्टूबर से सभी होम लोने की ब्याज दरें घटाने का फैसला किया है. साथ ही, सरकारी बैंक Bank of India ने भी लोन की दरें घटा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 2:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ICICI बैंक ने प्रमुख लोन की दरें 0.05 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है. नई दरें 1 अक्टूबर से लागू हो गई है. इस फैसले से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी. हर महीने EMI पर 0.05 फीसरदी की बचत होगी. इसके अलावा सरकारी बैंक Bank of India ने भी ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है.आपको बता दें कि सितंबर में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने लोन पर लगने वाले ब्याज की दर घटा दी है. दोनों ही बैंकों ने 0.05 फीसदी की कटौती की है. इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है.

ICICI बैंक का नया फेस्टिव ऑफर- ICICI बैंक ने हाल में फेस्टिव बोनान्जा (Festive Bonanza) लॉन्च किया है, जिसमें कई ऑफर मिल रहे हैं. इसमें बड़े ब्रांड्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से प्रोडक्ट्स की खरीद पर डिस्काउंट और कैशबैक मिल रहा है.

रिटेल और बिजनेस ग्राहकों को कई बैंकिंग प्रोडक्ट्स और सर्विसेज पर आकर्षक बेनेफिट्स भी मिल रहे हैं. कुछ ऑफर्स 1 अक्टूबर 2020 से उपलब्ध होंगे और दूसरे त्योहारी सीजन के दौरान किसी तारीख से आएंगे.







लोन प्रोडक्ट्स पर मिलने वाले बेनेफिट्स- ICICI Bank होम लोन और दूसरे बैंकों से होम लोन का बैलेंस ट्रांसफर करने पर आकर्षक ब्याज दर (रेपो रेट लिंक्ड) 6.90 फीसदी से शुरू और प्रोसेसिंग फीस 3,000 रुपये से शुरू है.

ऑटो लोन में ग्राहकों को फ्लैक्सिबल स्कीम्स मिलेंगी. ईएमआई 1,554 रुपये प्रति 1 लाख रुपये 84 महीने के टेन्योर के लिए है. महिला ग्राहकों के लिए 1,999 रुपये की फ्लैट प्रोसेसिंग फीस है.टू व्हीलर लोन पर ईएमआई 36 महीने के टेन्योर के लिए 36 रुपये प्रति 1,000 रुपये है, जो कम है. 999 रुपये की स्पेशल प्रोसेसिंग फीस है.

इंस्टैंट पर्सनल लोन पर ब्याज 10.50% फीसदी से शुरू है और 3,999 रुपये की प्रोसेसिंग फीस है. होम अप्लायंसेज और डिजिटल प्रोडक्ट्स के बड़े ब्रांड्स पर नो कोस्ट ईएमआई उपलब्ध है. रिटेल ग्राहकों और बिजनेस ग्राहकों को मिलने वाले ऑफर्स में लोन की प्रोसेसिंग फीस में छूट, कम EMI, गिफ्ट वाउचर और अन्य बेनेफिट्स शामिल हैं.

बैंक ने बड़े ब्रांड्स के साथ समझौता किया है. ICICI बैंक क्रेडिट/ डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग और डिजिटल वॉलेट बैंकिंग पॉकेट के यूजर्स को भी बेनेफिट्स मिल रहे हैं. इसमें अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम और टाटा क्लिक पर 10 फीसदी डिस्काउंट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज