लाइव टीवी

सरकारी बैंकों के बाद अब इस प्राइवेट बैंक ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा, इतने कम की EMI

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 12:37 PM IST
सरकारी बैंकों के बाद अब इस प्राइवेट बैंक ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा, इतने कम की EMI
ICICI बैंक ने दिया अपने ग्राहकों को तोहफा

देश के बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने लोन की दरों ( ICICI Bank cuts lending rate) में 0.15 फीसदी तक की कटौती की है. इस फैसले से होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेने वालों की EMI 0.15 फीसदी तक कम हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के बड़े सरकारी बैंक एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा (SBI, Bank of Baroda) के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने भी कर्ज की दरें घटाने का ऐलान किया है. ICICI बैंक ने लोन की दरों में 0.15 फीसदी तक की कटौती की है. इस फैसले से होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेने वालों की EMI 0.15 फीसदी तक कम हो जाएगी. आपको बता दें कि RBI ने हाल में ब्याज दरें (Repo Rate) 0.75 फीसदी तक घटा दी हैं. इसीलिए देश के सभी बैंक कर्ज़ की दरें कम कर रहे है.

ICICI बैंक ने शुरू की नई सर्विस - ICICI Bank ने अपने रिटेल ग्राहकों के लिए बैंक से जुड़ी सभी सुविधाओं को WhatsApp देने की सुविधा शुरू की है. इसे शुरू करने के लिए ICICI बैंक का वेरिफाइड वाट्सऐप प्रोफाइल नंबर 9324953001 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा.

>> इसके बाद अपने नंबर से इस WhatsApp नंबर पर <Hi> लिखकर मैसेज करना होगा. आपका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए.



>> इसके बाद बैंक इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद सुविधाओं की जानकारी देना शुरू कर देगा. इसके बाद आपको जिस सुविधा के बारे में जानकारी चाहिए उसे टाइप कर मैसेज करना होगा. जैसे <Balance>, <Block>, <limit> आदि.



ये भी पढ़ें-1 अप्रैल से बदल रहे हैं GST, टैक्स, PF समेत ये 8 नियम, आप पर पड़ेगा ये असर

नई सर्विस के फायदें

बैंक की इस सुविधा के तहत WhatsApp पर सेविंग अकाउंट बैलेंस (Savings Account Balance) पिछले 3 ट्रांजैक्शन(Last three Transactions) क्रेडिट कार्ड लिमिट (credit card limit) से लेकर प्री अप्रूव्ड लोन तक जानकारी हासिल कर सकते हैं.



>> साथ ही आप ICICI WhatsApp बैंकिंग सर्विस के जरिए क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड ब्लॉक या अनब्लॉक भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने आसपास के तीन ICICI बैंक के ATMs और शाखाओं की जानकारी भी ले सकते हैं.

>> कोई भी ICICI Bank के सेविंग अकाउंट का ग्राहक जो WhatsApp पर है. इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते है.

>> साथ ही बैंक के केवल क्रेडिट कार्ड रखने वाले ग्राहक इस सर्विस का इस्तेमाल कार्ड को ब्लॉक या अहब्लॉक करने के लिए कर सकते हैं.

>> जो ICICI बैंक के ग्राहक नहीं है, वो भी आसपास के क्षेत्र में शाखाओं और ATM की जगह जानने के लिए इस सर्विस का उपयोग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-इस कोरोना के संकट में आप कितना पैसा निकाल सकते हैं अपने PF खाते से, यहां जानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading