लाइव टीवी

ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को नए साल पर दिया बड़ा तोहफा! अब हर महीने होगी इतने रुपये की बचत


Updated: January 1, 2020, 12:37 PM IST
ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को नए साल पर दिया बड़ा तोहफा! अब हर महीने होगी इतने रुपये की बचत
ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया नए साल पर बड़ा तोहफा!

ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को नए साल का तोहफा देते हुए ब्याज दरें (ICICI Bank Interest Rates) घटाने का फैसला किया है. बैंक ने ब्याज दरें 0.05 फीसदी घटा दी है.

  • Last Updated: January 1, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश के बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को नए साल का तोहफा देते हुए ब्याज दरें (ICICI Bank Interest Rates) घटाने का फैसला किया है. बैंक ने ब्याज दरें 0.05 फीसदी घटा दी है. इस फैसले के बाद होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI घट जाएगी. वहीं, नए कस्टमर्स के लिए लोन लेना सस्ता हो जाएगा. आपको बता दें कि हाल में SBI ने MCLR बेस्ड कर्ज की ब्याज दरों में कटौती करने का ऐलान किया था.

ग्राहकों को मिला नए साल का तोहफा- ICICI बैंक ने सभी अवधि के लिए ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है. इससे ग्राहकों की लोन ईएमआई में 0.05 फीसदी की कमी आएगी यानी हर महीने करीब 0.05 फीसदी की बचत होगी.



ये भी पढ़ें-1 जनवरी 2020 से बदल गए ये 10 नियम, आम आदमी पर होगा सीधा असर

SBI ग्राहकों को भी मिली बड़ी राहत- भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को नए साल का तोहफा दिया है. बैंक ने अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क रेट में 0.25 फीसदी की कटौती कर दी है.इससे होम लोन और ऑटो लोन सस्ते हो जाएंगे. यह कटौती 1 जनवरी से लागू होगी. बैंक के नए और पुराने सभी तरह के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा.

अब नए मकान खरीदने वालों को बैंक 7.90 फीसदी की ब्याज दर पर लोन देगा. पहले ब्याज दर 8.15 फीसदी थी. बैंक ने एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड रेट (EBR) को 8.05 फीसदी से घटाकर 7.80 फीसदी कर दिया है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा कि नए होम लोन ग्राहकों को सिर्फ 7.90 फीसदी की ब्याज दर से लोन मिलेगा. पहले होम लोन का रेट 8.15 फीसदी था.

दिसंबर महीने में स्टेट बैंक ने अपने एक साल के मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 10 बेसिस पॉइंट की कटौती की थी.

मौजूदा वित्तीय वर्ष में बैंक ने आठवीं बार एमसीएलआर में कटौती की है. एसबीआई भारत का सबसे बड़ा बैंक है जिसकी होम लोन और ऑटो लोन में करीब 25 फीसदी की हिस्सेदारी है. अधिकतर बैंकों के होम लोन की ब्‍याज दर 8 से 9 फीसदी के बीच है.

ये भी पढ़ें-बेटी के लिए SSY के बाद नए साल पर ऐसे करें बेटे का भविष्य सुरक्षित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर