Home /News /business /

HDFC, SBI के बाद अब ICICI बैंक ने भी बदलीं FD पर ब्याज दरें, आज से लागू

HDFC, SBI के बाद अब ICICI बैंक ने भी बदलीं FD पर ब्याज दरें, आज से लागू

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपनी सावधि जमा (Fixed Deposits) पर ब्याज दरों (Interest Rates) में बदलाव किया है. FD की नई ब्याज दरें 20 जनवरी 2022, आज, से प्रभावी होंगी.

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपनी सावधि जमा (Fixed Deposits) पर ब्याज दरों (Interest Rates) में बदलाव किया है. FD की नई ब्याज दरें 20 जनवरी 2022, आज, से प्रभावी होंगी.

ICICI Bank fixed deposit interest rates : आईसीआईसीआई बैंक अब 7 से 29 दिनों की मैच्योरिटी वाली जमाओं पर 2.50 फीसदी और 30 से 90 दिनों की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 3 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

नई दिल्ली. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एसबीआई (SBI) और केनरा बैंक (Canara Bank) के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपनी सावधि जमा (Fixed Deposits) पर ब्याज दरों (Interest Rates) में बदलाव किया है. FD की नई ब्याज दरें 20 जनवरी 2022, आज, से प्रभावी होंगी.

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, आईसीआईसीआई बैंक अब 7 से 29 दिनों की मैच्योरिटी वाली जमाओं पर 2.50 फीसदी और 30 से 90 दिनों की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 3 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. 91 दिनों से 184 दिनों की मैच्योरिटी वाली FD के लिए 3.5 प्रतिशत, और 185 दिनों से लेकर एक वर्ष से कम अवधि वाली FD के लिए 4.40 प्रतिशत ब्याज दर दे रहा है. एक साल से 389 दिनों की एफडी पर बैंक 5 फीसदी की पेशकश कर रहा है.

ये भी पढ़ें – सोने-चांदी ने आज लगाई छलांग, चेक करें कितने पर पहुंच गया 10 ग्राम गोल्‍ड

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक में मैच्योर होने वाली FD पर 5.60 प्रतिशत ब्याज दर दे रहा है. यह पांच साल की एफडी के लिए 5.45 प्रतिशत की पेशकश भी कर रहा है, जिस पर आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80C के तहत टैक्स का लाभ लिया जा सकता है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट रेट

Senior Citizen fixed deposit rates: आईसीआईसीआई बैंक आम लोगों की तुलना में अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज दर देता है. इसके तहत अब 7 से 29 दिनों की मैच्योरिटी वाली जमाओं पर 3 प्रतिशत और 30 से 90 दिनों की मैच्योरिटी वाली FD पर 3.50 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. 91 दिनों से 184 दिनों की मैच्योरिटी वाली FD के लिए 4 प्रतिशत, और 185 दिनों से लेकर एक वर्ष से कम अवधि वाली FD के लिए 4.90 प्रतिशत, एक साल से 389 दिनों तक की FD पर 5.50 फीसदी का ब्याज दर दे रहा है.

ये भी पढ़ें – तीन दिनों में 1800 अंक क्यों गिरा शेयर बाजार, जानिए कब रहेगी ये मंदी

ICICI Bank गोल्डन ईअर्स FD रेट्स

Golden Years FD Rates : प्रति वर्ष 0.50 प्रतिशत की मौजूदा अतिरिक्त दर से अधिक, रेजिडेंट वरिष्ठ नागरिक (Resident Senior Citizen) ग्राहकों को 0.25 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी. योजना की अवधि के दौरान नई और रीन्यूल दोनों तरह के डिपॉजिट्स पर इस दर की पेशकश की गई है. आवेदन की अवधि 20 मई, 2020 से 8 अप्रैल, 2022 तक है.

समय से पहले निकासी पर जुर्माना

Penalty on premature withdrawal : आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ब्याज की गणना उस समय की प्रभावी दर पर की जाएगी, जब जमा राशि बैंक में रखी गई थी या जमा की अनुबंधित दर, जो भी कम हो. इसके साथ ही यदि कोई पेनल्टी होगी, तो वह वसूल की जाएगी.

Tags: Bank FD, FD Rates, ICICI bank

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर