ICICI Bank ने श्रीलंका से समेटा कारोबार, श्रीलंकाई मॉनिटरी अथॉरिटी ने दी मंजूरी

आईसीआईसीआई बैंक ने श्रीलंकाई मौद्रिक प्राधिकरण से मंजूरी मिलने के बाद अपना कारेाबार समेट लिया है.
आईसीआईसीआई बैंक ने श्रीलंकाई मौद्रिक प्राधिकरण से मंजूरी मिलने के बाद अपना कारेाबार समेट लिया है.

आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में बताया है कि बैंक पर्यवेक्षण के निदेशक मौद्रिक बोर्ड (Director of Bank Supervision) की ओर से तय की गई नियम व शर्तों के अनुपालन से संतुष्ट थे. श्रीलंका में कारोबार करने के लिये आईसीआईसीआई बैंक को जारी किया गया लाइसेंस 23 अक्टूबर 2020 से खत्म कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 10:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के दिग्‍गज प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने श्रीलंका में अपना काम बंद कर दिया है. इससे पहले बैंक को श्रीलंका (Sri Lanka) के मौद्रिक प्राधिकरण (Monetary Authority) से कारोबार समेटनी की मंजूरी मिल गई थी. बैंक ने भारतीय शेयर बाजारों (Indian Share Markets) को बताया कि श्रीलंका के सेंट्रल बैंक के मॉनिटरी बोर्ड (The Monetary Board of the Central Bank) ने परिचालन बंद करने और लाइसेंस समाप्त करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है.

बैंक का लाइसेंस 23 अक्‍टूबर से कर दिया गया है खत्‍म
आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में बताया है कि बैंक पर्यवेक्षण के निदेशक मौद्रिक बोर्ड (Director of Bank Supervision) की ओर से तय की गई नियम व शर्तों के अनुपालन से संतुष्ट थे. श्रीलंका में कारोबार करने के लिये आईसीआईसीआई बैंक को जारी किया गया लाइसेंस 23 अक्टूबर 2020 से खत्म कर दिया गया है. इससे पहले जनवरी 2020 में दो और भारतीय बैंक श्रीलंका में अपना कारेाबार बंद कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-  Vedanta देगी प्रति शेयर 9.5 रुपये का अंतरिम लाभांश, शेयर मार्केट से डिलिस्‍ट होने में रही थी नाकाम
एक्सिस बैंक जनवरी 2020 में बंद कर चुका है कारोबार


आईसीआईसीआई बैंक से पहले दो भारतीय बैंक श्रीलंका में अपना कारोबार बंद कर चुके हैं. सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका ने भारतीय निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक को श्रीलंका में अपने परिचालन को बंद करने की अनुमति दे दी थी. दोनों बैंकों के अनुरोध पर श्रीलंका की सरकार ने यह अनुमति दी. बैंकों का परिचालन पूरा होने के बाद उन्हें जारी किए गए लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे. श्रीलंका में दोनों बैंक अब अपना परिचालन जारी नहीं रख सकतीं. परिचालन बंद करने की अनुमति के बाद अब श्रीलंका में कारोबार कर रहे एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक लोगों का पैसा जमा नहीं कर सकते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज