होम /न्यूज /व्यवसाय /सिर्फ कल तक उठा सकते हैं ICICI बैंक की इस स्कीम का फायदा, फटाफट करें चेक

सिर्फ कल तक उठा सकते हैं ICICI बैंक की इस स्कीम का फायदा, फटाफट करें चेक

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)

बैंक ने एक स्पेशल एफडी स्कीम को लॉन्च किया था जिसका नाम 'गोल्डन इयर्स एफडी' (Golden Years FD) है. इस स्कीम में ग्राहकों ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इस योजना का फायदा केवल कल यानी 7 अक्टूबर 2022 तक उठा सकते हैं.
बैंक अतिरिक्त 50 बेसिस पॉइंट ब्याज के अलावा 10 बेसिस पॉइंट अधिक ब्याज दे रहा है.

नई दिल्ली. अगर आप भी आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के कस्टमर्स हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. दरअसल बैंक ने एक स्पेशल एफडी स्कीम को लॉन्च किया था जिसका नाम ‘गोल्डन इयर्स एफडी’ (Golden Years FD) है. इस स्कीम में ग्राहकों को नॉर्मल एफडी से ज्यादा ब्याज मिल रहा है. लेकिन आपको बता दें कि आप इस योजना का फायदा केवल कल यानी 7 अक्टूबर 2022 तक उठा सकते हैं.

इस स्कीम में ग्राहकों को नॉर्मल एफडी से ज्यादा ब्याज मिल रहा है. लेकिन आपको बता दें कि आप इस योजना का फायदा केवल कल तक उठा सकते हैं. आईसीआईसीआई बैंक 7 दिनों से 5 साल के कार्यकाल पर आम जनता को 3% से 6.10% की ब्याज दर की पेशकश करता है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इन कार्यकालों पर दर 3.50% से 6.6% की ब्याज दर दी जाती है.

ये भी पढ़ें: क्या आप भी जानना चाहते हैं ETFके बारे में सबकुछ? यहां मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब

मई 2020 में लॉन्च किया गया था गोल्डन इयर्स एफडी स्कीम
गौरतलब है कि सीनियर सिटिजन्स के हितों को ध्यान में रखते हुए बैंकों की ओर से इस स्कीम को लॉन्च किया गया था. गोल्डन इयर्स एफडी स्कीम में सीनियर सिटिजन्स को अतिरिक्त ब्याज दिया जाता है. अभी सीनियर सिटीजन के लिए आईसीआईसीआई बैंक अतिरिक्त 50 बेसिस पॉइंट ब्याज देता है. उससे 10 बेसिस पॉइंट अधिक ब्याज गोल्डन ईयर एफडी पर दिया जा रहा है. यह योजना 2 करोड़ रुपये से कम तक की एफडी पर लागू है.

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा है कि गोल्डन ईयर एफडी पर नई दरें दोनों तरह की स्की पर मिलेंगी. नई खोली जाने वाली एफडी और पुरानी एफडी को रिन्यू कराने पर सीनियर सिटीजन को 6.6 फीसद ब्याज दिया जाएगा. इसलिए 7 अक्टूबर तक ये स्पेशल एफडी खाता खोला जा सकता है या पुराने फिक्स्ड डिपॉजिट खाते को रिन्यू किया जा सकता है.

जानिए क्या है नियम
योजना के तहत FD पर समय से पहले निकासी के मामले में, ICICI बैंक ने कहा कि यदि सावधि जमा खोला जाता है और उपरोक्त योजना को समय से पहले 5 साल 1 दिन के बाद या बाद में वापस लिया / बंद किया जाता है, तो लागू दंड दर 1.10% होगी. जबकि उपरोक्त योजना में खोली गई जमा राशि को 5 वर्ष 1 दिन से पहले समय से पहले निकाला/बंद किया जाता है, प्रचलित समयपूर्व निकासी नीति लागू होगी.

Tags: Business news in hindi, ICICI bank

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें