Home /News /business /

बैंकिंग सेक्‍टर के इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे हैं विशेषज्ञ, जानिये क्‍या है टारगेट प्राइस

बैंकिंग सेक्‍टर के इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे हैं विशेषज्ञ, जानिये क्‍या है टारगेट प्राइस

ICICI बैंक के शेयर पिछले एक महीने में 13 फीसदी चढ़े हैं और छह महीनों में ये 22.8 फीसदी की छलांग लगा चुके हैं.

ICICI बैंक के शेयर पिछले एक महीने में 13 फीसदी चढ़े हैं और छह महीनों में ये 22.8 फीसदी की छलांग लगा चुके हैं.

ICICI बैंक के शेयर पिछले एक महीने में 13 फीसदी चढ़े हैं और छह महीनों में ये 22.8 फीसदी की छलांग लगा चुके हैं. कंपनी के मजबूत फंडामेंटल को देखते हुये motilal oswal का कहना है कि यह शेयर आगे भी निवेशकों को अच्‍छी कमाई करा सकता है.

नई दिल्‍ली. Stock Tips: ICICI बैंक के शेयर अच्‍छा प्रदशर्न कर रहे हैं. कंपनी के शेयरों ने 2021 में 80 फीसदी रिर्टन दिया और वित्‍तवर्ष 2022 में 42 फीसदी रिटर्न दे चुके हैं. पिछले एक महीने में आईसीआईसीआई के शेयर 13 फीसदी चढ़े हैं और छह महीनों में ये 22.8 फीसदी की छलांग लगा चुके हैं. मोतीलाल ओसवाल इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के अनुसार ICICI बैंक के शेयर आगे भी अच्‍छा रिटर्न दे सकते हैं.

हालांकि, पिछले पांच दिनों में ICICI Bank के स्‍टॉक में 2 फीसदी की गिरावट आई है. फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, मोतीलाल ओसवाल इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज (Motilal Oswal) ने ICICI बैंक को बाय रेटिंग देते हुये इसका टारगेट प्राइस 1,100 रुपये दिया है. फर्म का कहना है कि भविष्‍य में यह शेयर (ICICI Bank Stock) निवेशकों को अच्‍छी कमाई करायेगा.

ये भी पढ़ें :  Post Office Scheme: इस योजना में 1500 रुपये महीना निवेश कर आप बना सकते हैं 35 लाख रुपये का फंड, जानें कैसे

स्टॉक ने आज बुधवार को 820 रुपये के इंट्राडे हाई और 803 रुपये के इंट्रा डे लो को छुआ. ICICI बैंक का शेयर बुधवार को BSE पर 1.8% की गिरावट के साथ 808.35 रुपये पर बंद हुआ है. 25 अक्टूबर को इस शेयर ने अपने 52 सप्ताह के उच्च स्तर 859.70 रुपये और 28 जनवरी, 2021 को 52 सप्ताह के निचले स्तर 512.10 रुपये को छुआ था. अभी यह अपने 52 सप्ताह के उच्च स्तर से 6% नीचे ट्रेड कर   रहा है.

ये भी पढ़ें :  Stock Market में करते हैं निवेश तो इन कंपनियों के शेयर करा सकते हैं बंपर कमाई

ICICI बैंक के फंडामेंटल मजबूत

मोतीलाल ओसवाल इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज कहना है कि ICICI बैंक में स्ट्रांग कोर PPOP, कंट्रोल्ड प्रोविजन्स और स्थिर एसेट क्वालिटी के चलते मजबूत प्रदर्शन देखने को मिलेगा. हाई Yielding पोर्टफोलियो और कम लागत वाली लायबिलिटी फ्रैंचाइज़ी का अच्‍छा मिक्स  मार्जिन को बढ़ाने में सहायता कर रहा है. रिटेल, एसएमई और बिजनेस बैंकिंग जैसे प्रमुख सेगमेंट्स में मजबूत रिकवरी हो रही है. ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि ICICI बैंक वित्त वर्ष 22-24E में PPOP में 20% CAGR डिलीवर करेगा, जबकि RoA 2% तक पहुंच जाएगा. इसका टियर I 17.3% के साथ स्ट्रांग कैपिटलाइजेशन है, जो हेल्दी लोन ग्रोथ को सपोर्ट करेगा.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: ICICI bank, Stock market, Stock tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर